free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / सितारों से कम फेमस नही ये यूटूबर,कमाई के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को भी पछाड़ा

सितारों से कम फेमस नही ये यूटूबर,कमाई के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को भी पछाड़ा

दोस्तों आप लोग इस बात से अवगत होगे कि आज के दौर में इंटरनेट बहुत सस्ता हो चुका है, जिसके चलते लोग जमकर ऑनलाइन कंटेंट देख, पढ़ और सुन रहे हैं। हमारी हर समस्या का समाधन हमें सोशल मीडिया पर मिल जाता है फेसबुक ,इन्स्टाग्राम ट्यूटर और सोशल मीडिया के जारिए हमें नयी नयी जानकारी मिलती रहती है लेकिन आज हम आपको यू ट्यूब के बारे में बताने वाले है . यू ट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म जिसमे आपको म्यूजिक, कुकिंग ,एजुकेशन ,कॉमेडी और बच्चो के लिए कार्टून ,धार्मिक हर तरह की केटेगरी मिलती है .यु ट्यूब के माध्यम से लोग अपने टैलेंट को सब के साथ शेयर करते है और लाखो रूपये कमाते है लाखो रूपये मशहूर यू-ट्यूबर आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये.

बॉलीवुड स्टार से भी ज्यादा कमाते है ये यूटूबर, जानिए महीने भर की कमाई

दरअसल ऐसे में यूट्यूब देखने वालों की संख्या और वीडियो देखने का समय भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ गया है। ऐसे में बहुत सारे लोगों ने यूट्यूब को कमाई का जरिया भी बना लिया है। कई ऐसे भी लोग हैं जो यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं तो सोचते हैं कि क्या वह भी यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं? बेशक यूट्यूब से पैसे कमाए जा सकते हैं और वो भी लाखों-करोड़ों में, बस जरूरत है तो मेहनत करने की। आइए आज आपको मिलवाते हैं भारत के टॉप-5 यूट्यूबर्स से और बताते हैं कि उनकी नेटवर्थ कितनी है। यह 1 कॉमेडी चैनल है जिसे तीन दोस्तों ने मिलकर इसको शुरू किया था. इसके 18 मिलियन से ज्यादा सब्स्क्राइबर मौजूद है. इनकी नेटवर्थ 58 करोड़ रूपये बताई जाती है.

संदीप माहेश्वरी

संदीप माहेश्वरी प्रेरित करने वाले वक्ता और बिजनेसमैन हैं. यूट्यूब पर उनके 17.1 मिलियन सब्स्क्राइबर है जो संदीप माहेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर भी है. संदीप माहेश्वरी को ब्रिटिश काउंसिल द्वारा यंग क्रिएटिव एंटरप्रेन्योर अवार्ड और ग्लोबल यूथ मार्केटिंग फोरम द्वारा स्टार यूथ अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया जा चूका है. उनकी नेटवर्थ 26 करोड़ से अधिक है.

विवेक बिंद्रा

विवेक बिंद्रा भी एक मशहूर यू-ट्यूबर है. बिंद्रा हिंदी में व्यवसाय से संबंधित सबसे शक्तिशाली वीडियो बनाते है.जिसमे बिंद्रा को वर्ल्ड लीडरशिप फेडरेशन द्वारा थिंक टैंक ऑफ कॉर्पोरेट एशिया भारत में बेस्ट कॉरपोरेट ट्रेनर, जैसे पुरुस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. विवेक बिंद्रा के 15 मिलियन फॉलोवर्स है. उनकी नेटवर्थ 47 करोड़ रूपये है.

Facttechz

राजेश कुमार की बात करे तो इस चैनल के मालिक है, जो दिल्ली में रहते है. यह एक एजुकेशन एण्ड इनफार्मेशन चैनल है इस चैनल के 15 मिलियन फॉलोवर्स है इनकी नेटवर्थ 65 करोड़ रूपये है.

Total Gaming

इस चैनल के मालिक अज्जू भाई के नाम से मशहूर है. वह अपने फालोअर के लिए गेमिंग से जुड़ी जानकारी शेयर करते रहते है इनके चैनल पर 20 मिलियन से भी ज्यादा सब्स्क्राइबर है. इनकी नेट वर्थ 16 करोड़ के आस-पास बताई जाती है.

BB Ki Vines

बीबी की वाइन्स ये भारत का सबसे मशहूर चैनल में से एक है. इस चैनल को 26 वर्षीय यूट्यूब भुवन बाम चलाते है. भुवन बाम के चैनल के 20 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. जो उन्हें ग्लोबल एंटरटेनर ऑफ़ द ईयर, 2019 के खिताब से भी नवाज़ा गया था, अमित की नेटवर्थ 41 करोड़ से अधिक है.

Technical guruji

गौरव चौधरी दुबई में रहने वाले स्थित एक भारतीय यूट्यूब है, उनके यूट्यूब चैनल का नाम “टेक्निकल गुरुजी” है इस चैनल के कुल 19.3 मिलियन ग्राहक हो चुके है गौरव के वीडियो नॉन-टेक्निकल लोगों के लिए काफी जानकारी से भरे है. वह हिंदी में नए गैजेट्स, हैकिंग के तरीकों, प्रोडक्ट रिव्यू के बारे में चर्चा करते है और जवाब देते है. उनके चैनल के 20 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. गौरव चौधरी की नेट वर्थ 323 करोड़ रूपये है

 

अमित भड़ाना

अमित भड़ाना के यू-ट्यूब पर 26 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स उन्हे फॉलो करते हैं.अमित भड़ाना ने अपने करियर की शुरुआत एक कंटेंट क्रिएटर के रूप में की और अपनी कॉमेडिक टाइमिंग और पंचलाइन के लिए काफी मशहूर हुए. वह अपनी हरियाणवी भाषा के लिए जाने जाते है. अमित भड़ाना की नेट वर्थ 50 करोड़ रूपये बताई जाती है.

आशीष चंचलानी

आशीष चंचलानी भी यूट्यूब की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं. आशीष ने अपने यूट्यूब चैनल को किकस्टार्ट करने के लिए अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई अधूरी छोड़ दी और आज उनके चैनल पर 23 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. आशीष चंचलानी अक्षय कुमार को अपना आइडल मानते है. आशीष सामाजिक मुद्दों पर हमेशा ध्यान देते हैं और मदद के लिए आगे आते रहते है. जोकि उनके कंटेंट में कॉमिक स्किट और वीडियो शामिल हैं. आशीष चंचलानी ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज “क्लास ऑफ 2017 ” में भी नज़र आये थे. आशीष की नेट वर्थ 28 करोड़ है.

कैर्री मिनाटी 

भारत के टॉप 10 यू-ट्यूबर इन इंडिया की लिस्ट में सबसे पहला नाम है. कैर्री मिनटी नाम वाले इस चैनल के मालिक का नाम अजय नागर है अजय नागर के 29 मिलियन से ज़्यादा सब्सक्राइबर्स हैं अजय की नेट वर्थ 32 करोड़ है अजय ने 10 साल की छोटी उम्र में यूट्यूब शुरूआत किया और तब से कॉमेडी, गेमिंग और रैपिंग में काम करते आ रहे है

About Lakshmi