free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / योगी जी का अगला बड़ा कदम

योगी जी का अगला बड़ा कदम

अ’तीक अ’हमद जो कि अमदाबाद जेल में बंद है उन पर प्रयागराज पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है! प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत माफिया अतीक अहमद की 7 संपत्तियों को कुर्क कर जब्त कर लिया है! यह कार्यवाही प्रयागराज पुलिस ने जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के आदेश अनुसार किया है! इस मामले में उनके ऊपर आरोप है कि इन सभी संपत्तियों को अतीक अहमद ने अपने सियासी रसूख का इस्तेमाल करके अवैध तरीके से अर्जित की है! बुधवार को जिन संपत्तियों को कुर्क किया गया है उसमें अतीक अहमद का निवास का कुछ हिस्सा और चुनावी दफ्तर सहित कुल मिलाकर 7 संपत्तियां शामिल है!

उनकी 7 संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई अलग-अलग 3 थाना क्षेत्रों से शुरू हुई! जिसके अंदर खुल्दाबाद थाना क्षेत्र स्थिति मकान और चुनावी दफ्तर के अलावा दो अन्य मकानों को कुर्क किया गया है! वहीं दूसरी ओर धूमनगंज थाना के अंतर्गत एक प्लॉट और एक मकान को कुर्क किया गया है और वह इसके अलावा सिविल लाइंस के एलजी मार्ग स्थित अली टावर पर भी कार्यवाही कर दुकानों को सील किया गया है!

लेकिन वहीं दूसरी ओर अतीक अहमद के अवैध सम राज्यपाल हो रही कार्यवाही पर उनके अधिवक्ता खान शौलत हनीफ ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है! ओने सवाल खड़े करते हुए कहा कि अतीक अहमद की इन संपत्तियों को पहले भी कुर्क किया गया था लेकिन बाद में कानूनी तरीके से छोड़ दिया गया था! उन्होंने हो रही इस कार्यवाही को कानूनी रूप से गलत बताया है!

वहीं इसी मामले में एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया है कि यह कार्यवाही गैंगस्टर एक्ट के तहत की जा रही है जिसमें कैंट पुलिस के अतीक अहमद की 7 संपत्तियों की एक रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी थी! जिसके अंदर आरोप था कि यह अतीक अहमद ने अपनी राजनीति रसूख के बल पर सभी संपत्तियां अवैध तरीके से अर्जित की थी! उसी पर अब 3 थाना क्षेत्रों में 7 संपत्तियों को कुर्क करने की कार्यवाही की गई है!

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.