free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / एक महिला ने किया पांच सगे भाईयों से विवाह, ये था कारण

एक महिला ने किया पांच सगे भाईयों से विवाह, ये था कारण

महाभरत के बारे में कौन नही जनता ! द्रोपदी के बारे में भी आप जानते ही है कि द्रोपदी पांच पतियों की एक पत्नी थी ! लेकिन क्या आप जानते है आज भी हमारे बीच एक द्रोपदी है जिसने पांच सगे भाईयो से विवाह किया है  और उन पांचो के साथ अपना जीवन ख़ुशी से बिता रही है ! यदि आप जानना चाहते है तो इस खबर को अंत तक पढ़े !

आप सभी ने महाभारत के बारे में जरुर सुना होगा या पढ़ी होगी ! अगर किसी ने इसके बारे में पहले कभी नही सुना होगा लॉक डाउन के समय में उसने भी टेलीविजन पर महाभारत जरुर देख ली होगी ! जिसके बाद आप सभी को महाभारत के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिल गयी होगी ! महाभारत की प्रमुख घटना द्रोपदी का चीर हरण थी !  जिसकी वजह से सबसे ज्यादा द्रोपदी की चर्चा होती है सबकी जुबा पर द्रोपदी  का ही नाम होता है ! द्रोपदी के पांच पति थे इस कारण भी द्रोपदी की चर्चा होती है !

आज के समय में द्रोपदी का किरदार निभाना या ऐसी कल्पना करना ही  मुश्किल है कि एक  लडकी के पांच पति  ! आखिरकर एक इ से पांच व्यक्ति इ विवाह कर सकते है ! पांच पांड्वो ने अपनी माँ की कही बात को आदेश मानकर द्रोपदी से विवाह किया था ! आज के समय समय में भी एक द्रोपदी है जिसने पांच भाइयो से विवाह किया है ! यह खबर उतराखंड की है ! उतराखंड की निवासी रज्जो नाम की लड़की ने पांच भाइयो  से विवाह किया है !

उतराखंड के देहरादून के पास एक गाँव है और इस गाँव की एक परम्परा सदियों से चलती आरही है कि लड़की एक ही परिवार के सभी भाइयो से विवाह करेगी ! रज्जो के साथ सभी भाई अलग -अलग दिन में सम्बन्ध बनाते है ! उसकी शादीशुदा जिन्दगी बहुत अच्छी चल रही है !वह बहुत ही खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.