free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / अब आसानी से मिलेगी कर्ज़ से मुक्ति

अब आसानी से मिलेगी कर्ज़ से मुक्ति

इन्सान के जीवन में उतार -चढ़ाव आते -जाते रहते है ! सुख -दुख चला ही रहता है ! सुख का समय तो अच्छे से बीत ही जाता है ! लेकिन दुःख कभी भी बता कर नही आता ! जीवन में कई प्रकार की समस्याए आती रहती है और इस  समय  में फाइनेशिय्ल सिक्योर न होना उसके लिया बहुत बड़ी चुनौती होती है ! हमेशा लोग ऐसे समय में किसी न किसी से पैसा उधार लेते  है या बैंक से कर्ज़ लेते है ! लेकिन कर्ज़ लेना तो आसान है पर उसे उतारना उतना ही मुश्किल है ! कर्ज़ लेने के बाद रातो की नींद उड़ जाती है और वो इंसान हमेशा परेशान  और तनाव में रहता है ! शास्त्रों  में इन कर्जो के बोझ से बचने के लिए कुछ जरूरी बाते बताई गयी है !

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो इन हालात में आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

  • बुधवार का दिन कर्ज लेने के लिए सबसे अच्छा होता है. मान्यता है कि बुधवार को जो कर्ज लिया जाता है उसे चुकाने  में कभी परेशानी नहीं आती है. इसी तरह कर्ज उतारने का सबसे अच्छा दिन मंगलवार है.
  • रोज लाल मसूर की दाल का दान करें. मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में नारियल का दान करें.
  • हरे रंग के गणपति मुख्य द्वार पर आगे-पीछे दोनों तरफ लगाएं और वास्तु के अनुसार ईशान कोण को साफ और स्वच्छ रखें.
  • कर्ज से शीघ्र मुक्ति के लिए बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबालें और उसमें थोड़ा गुड़ और घी मिलाएं. इसे किसी गाय को खाने के लिए दें. प्रत्येक बुधवार को यह उपाय नियमित रूप से करें.
  • हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें. मंगलवार व शनिवार के दिन हनुमान जी के चरणों में तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं.
  • शुक्ल पक्ष के बुधवार से गणेश स्तोत्र का पाठ करना शुरू करें.

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.