free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / रेखा की मांग में है किसके नाम का सिंदूर,अब जाकर खुला राज

रेखा की मांग में है किसके नाम का सिंदूर,अब जाकर खुला राज

फ़िल्मी जगत की सदाबहार अभिनेत्री रेखा जिन्हें सभी मैडम एक्स के नाम से जानते है .अभिनेत्री रेखा ने अभी तक अपनी खूबसूरती का इतना ध्यान रखा है आज भी रेखा बॉलीवुड की हसिनाओ को खूबसूरती के मामले में टक्कर देती है . वैसे रेखा के नाम बहुत से अभिनेताओ के साथ जोड़े गये है जिस वजह से वो बहुत सुर्खियों में भी रही है. लेकिन रेखा से जुडी एक बात जो उनके फैन्स के साथ साथ हर कोई जानना चाहता है .वो है उनकी मांग में लगा वो सिन्दूर .आखिर कौन है वो जिसके नाम का सिन्दूर रेखा अपनी मांग में लगाती है . रेखा ने कभी भी इस रहस्य से पर्दा नही उठाया .लेकिन सबके मन में ये सवाल हमेशा रहता है आखिर कौन है वो ?

रेखा का अमिताभ बच्चन से क्या रिश्ता रहा है, यह किसी से छुपा नहीं है। एक वक्त था, जब रेखा अमिताभ बच्चन से बहुत प्यार करती थीं। साल 1980 में रेखा दिल ही दिल में चाहती थीं कि अमिताभ जमाने के सामने कम से कम इस रिश्ते की बात करें। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और एक दिन रेखा ने अपने एक अंदाज से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था।

साल 1980 में ही ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी थी। आमतौर पर शादी में लोगों की नजर दुल्हा और दुल्हन पर रहती है लेकिन जैसे ही रेखा इस फंक्शन में आईं तो हर किसी की नजरें उनकी तरफ मुड़ गईं। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी शादीशुदा महिला की तरह रेखा उस दिन मांग में सिंदूर भरकर आईं थीं। हर कोई रेखा की मांग में भरे सिंदूर को हैरानी के साथ देख रहा था। उसी समारोह में दबी जुबान में बातें होने लगीं कि क्या रेखा ने अमिताभ से शादी तो नहीं कर ली

उस रात की तस्वीरें कई मैग्जीन्स में छपीं लेकिन रेखा ने कभी इस पर कुछ भी खुलकर नहीं बोला। बॉलीवुड सूत्रों की मानें तो रेखा अपने उस प्यार के नाम का सिंदूर लगाती हैं जिसके लिए वो पिछले 35 सालों से तड़प रही हैं। हालांकि कुछ लोग कहते हैं कि रेखा सिर्फ अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं।

1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की लेकिन तीन महीने में ही यह शादी टूट गई। दोनों ने तलाक ले लिया और कुछ दिन बाद ही मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना में चौंकाने वाली बात यह रही कि मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से ही फांसी लगाई थी। रेखा पिछले कई सालों में अपने बांद्रा वाले घर में अकेली रह रही हैं, रेखा की निजी जिंदगी को उनकी पर्सनल सेक्रेटरी फरहाना के अलावा कोई नहीं जानता है।

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.