free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / क्या आपका नाम भी इसी अक्षर से शुरू होता है

क्या आपका नाम भी इसी अक्षर से शुरू होता है

 हमारे शाश्त्रो में बताया गया है कि हमारे नाम का हमारे जीवन पर काफी गहराअसर पड़ता, इसीलिए बच्चे का नाम उसकी कुंडली में बताये अक्षर के हिसाव से ही रखा जाता है ! लेकिन नाम के कुछ अक्षर ऐसे होते है जिन्हें अपने पुरे जीवन में कष्टों  का सामना करना पढता है और ये अक्षर कुस से है जानने के लिए खबर को अंत का पढ़े !

जीवन में बहुत से काम पूरी तरह किस्मत पर ही निर्भर रहते हैं. यदि आपकी किस्मत ही बुरी हो तो आप किसी भी काम को करने के लिए लाख कोशिशें ही क्यों ना कर लो आपका काम नहीं होगा. वहीँ इसके विपरीत यदि आपकी किस्मत बुलंद हो तो बिना कोई मेहनत के भी आपका काम फटाफट हो जाएगा किस्मत का चचा और बुरा होना आपकी राशि और जन्म के नाम पर भी निर्भर करता हैं. दरअसल आपके नाम का सीधा कनेक्शन गृह नक्षत्रों से होता हैं. इन गृह नक्षत्रों की बदलती पोजीशन आपका अच्छा और बुरा समय तय करती हैं.

ऐसे में कई लोग तो अपनी इस बुरी किस्मत से हार मान बैठते हैं और निराश हो जाते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम ना सिर्फ बुरी किस्मत वाले नाम के बारे में बताने जा रहे हैं बल्कि इस दुर्भाग्य से छुटकारा पाने के उपाय भी बता रहे हैं. यदि आप इन उपायों को करते हैं तो अपनी बुरी किस्मत से राहत पा सकते हैं.

A नाम वाले

इस नाम के लोगो के साथ समस्यां ये होती हैं कि इनका काम शुरू हो जाता हैं, सही दिशा में भी जाता हैं लेकिन जब काम 97 प्रतिसत पर पहुँचता हैं तो इनके साथ कोई चोट हो जाती हैं और इनका बना बनाया काम भी बिगड़ जाता हैं. इस नाम के लोगो के लिए एक कहावत बिलकुल सटीक बैठती हैं ‘हाथ आया लेकिन मुंह ना लगा.’ इस स्थिति में इनके पास खुशियाँ आते आते रुक जाती हैं. इस समस्यां से छुटकारा पाने के लिए इस नाम के जातकों को हर मंगलवार और शनिवार हनुमान जी को तेल का दीपक लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके सभी काम 100 प्रतिसत पूर्ण होंगे और दुर्भाग्य आपका छू भी नहीं पाएगा.

K नाम वाले

इस नाम के लोगो की किस्मत भी हमेशा इन्हें धोखा दे जाती हैं. ये अपने सभी कामो को करने के लिए खूब प्रयास करते हैं लेकिन हर बार किस्मत का पहिया कुछ ऐसा घूमता हैं कि इन्हें असफलता ही हाथ लगती हैं. ऐसी स्थिति में इस नाम के जातकों को हर बुधवार गणेश जी का उपवास करना चाहिए और साथ ही इस दिन गरीबों में मोदक का प्रसाद बंटवाना चाहिए.

M नाम वाले

इस नाम के लोगो की किस्मत भी इनका साथ बहुत कम देती हैं. इन्हें लाइफ में किस्मत के भरोसे कुछ नहीं मिलता हैं. इन्हें हर चीज को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं. किस्मत और इनका दूर दूर तक कोई नाता नहीं होता हैं. ऐसे में इन लोगो को हर सोमवार शिवजी को जल चढ़ाना चाहिए ऐसे में इनका भाग्य धीरे धीरे चमकना शुरू हो जाएगा

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.