free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / मोदी से मिलने के बाद ये क्या कह गए उद्धव ठाकरे

मोदी से मिलने के बाद ये क्या कह गए उद्धव ठाकरे

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे  ने मंगलवार को दिल्‍ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से मुलाकात की है. इस दौरान उन्‍होंने मराठा आरक्षण, तूफान से हुए नुकसान समेत महाराष्‍ट्र के अन्‍य अहम मुद्दों पर चर्चा की. उनके साथ उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार और लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण भी थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने साफतौर पर कहा कि यह मुलाकात निजी थी, यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी. उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी के साथ उनके अच्‍छे संबंध हैं. उन्‍होंने कहा, ‘हम भले ही राजनीतिक रूप से साथ में नहीं हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे संबंध टूट गए हैं. मैं कोई नवाज शरीफ से मिलने नहीं गया था. अगर मैं पीएम से निजी तौर पर मिलता हूं तो इसमें कुछ गलत नहीं है.’

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उद्धव ठाकरे ने पिछले महीने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मांग की थी कि मराठा समुदाय को राज्‍य में सामाजिक और शैक्षिक तौर पर पिछड़ा वर्ग घोषित किया जाए ताकि उनके शैक्षिक और पब्लिक रोजगार में क्रमश: 12 फीसदी और 13 फीसदी आरक्षण पाने के हकदार बनने की राह प्रशस्‍त हो.

वहीं पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके बताया कि उनकी पीएम मोदी से राज्‍य के कई संवदेनशील मुद्दों पर चर्चा हुई है. पीएम मोदी ने राज्‍य की समस्‍याएं सुनी हैं. उद्धव ठाकरे ने बताया कि पीएम मोदी से उनकी मराठा आरक्षण पर चर्चा हुई. साथ ही मराठी भाषा को विशेष दर्ज देने की भी उनसे मांग की गई.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.