free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / कभी 18 रुपये में करते थे गुजारा, आज करोड़ो के मालिक बन गए राजकुमार राव

कभी 18 रुपये में करते थे गुजारा, आज करोड़ो के मालिक बन गए राजकुमार राव

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2010 में आई फिल्म “लव सेक्स और धोखा” से की थी . इसके बाद राजकुमार ने रागिनी एमएमएस ,शैतान ,का्य पो चे,और शाहिद जैसी फिल्मो में अपने अभिनय का शानदार प्रदर्शन दिया .राजकुमार को फिल्म शाहिद में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था . लोगो ने राजकुमार के अभिनय को बहुत पसंद किया .लेकिन फ़िल्मी जगत में अपनी पहचान बनाना राजकुमार राव के लिए आसन न था . आज राजकुमार जिस मुकाम पर है यंहा तक आने के लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पडा .

फिर भी उन्हें फिल्म में छोटे-मोटे रोल से काम चलाना पड़ता था। वह अक्सर बड़े रोल के लिए डायरेक्टर्स के चक्कर काटते थे। आज राजकुमार राव के जन्मदिन पर जानिए बॉलीवुड में पहचाने बनाने से पहले उन्होंने संघर्ष के कैसे दौर को देखा और कैसे वो आज इतना बड़ा नाम बन सकें।

बॉलीवुड में आने से पहले राजकुमार एक छोटे से घर में रहते थे। उसका किराया करीब 7000 हजार रुपये था। एक दिन इनके बैंक का मैसेज आया कि उनके खाते में सिर्फ 18 हजार रुपये बचे हुए हैं। जबकि मुंबई में रहने का खर्च कम से कम 15000 हजार रुपये होता। उस समय कई दिनों तक राजकुमार ने ठीक से खाना तक नहीं खाया था।

शुरुआत के दिनों में चेहरे पर गुलाब जल लगाकर राजकुमार ऑडिशन के लिए भटकते थे। छोटे मोटे रोल मिलने से इनका खर्चा चलता था। लेकिन साल 2010 में राजकुमार की मेहनत रंग लाई और उन्हें फिल्म लव से-क्स और धोखा में अहम भूमिका निभाने का मौका मिला। इस फिल्म का निर्देशन दिबाकर बनर्जी कर रहे थे। लेकिन बॉलीवुड में राजकुमार को असली पहचान फिल्म ‘काइ पो चे’ से मिली थी।  इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर ही देखा और वह बॉलीवुड में शानदार अभिनेता के रुप में पहचान बनाने में सफल रहे।

राजकुमार राव को फिल्म ‘अधूरी कहानी’ में एक गरीब आदमी का किरदार निभाने के लिए मिला था। इस फिल्म में सच में गरीब दिखने के लिए राजकुमार 20 दिन तक नहीं नहाए थे। इसके कारण वह पर्दे पर अपनी भूमिका निभाने में पूरी तरह सफल दिख रहे थे। और क्रिटिक्स ने भी उनकी इस मेहनत की तारीफ की थी। ‘क्वीन’, ‘सिटीलाइट्स’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘शादी में जरूर आना’, ‘न्यूटन’, ‘फन्ने खां’, ‘स्त्री’, रूही जैसी फिल्मों के जरिए उन्होंने दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीता है।  ‘शाहिद’ में वकील ‘शाहिद आजमी’ का किरदार के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.