free tracking
Breaking News
Home / स्वास्थ्य / इस उपाय से मिलेगी गिरते बालो से निजात

इस उपाय से मिलेगी गिरते बालो से निजात

गिरते – झाड़ते बालो से है परेशान तो जरुर अपनाए ये उपाय, पल भर में दूर हो जायेगी आपकी ये समस्या ! उपाय जनाने के लिए इस खबर को अंत तक जरुर पढ़े !

लम्बे काले – घने बाल सबको पसंद होते है ! पर ऐसे बाल किसी – किसी के होते है ! आज कल सबको बालो को लेकर बहुत सी  समस्याए  होती है ! जैसे बालो का झड़ना ,समय से पहले सफेद होना , रुसी होना आदि !  इसका एक कारण है सही डाइट न लेना और ज्यादा तनाव लेना ! अगर हम अपनी डाइट  में संतुलित आहार शामिल करे ! और स्ट्रेस न ले तो ये कम हो सकता हो सकता है ! इसके साथ यदि आप हुमाय बताया गया ये  उपाय करे तो इन सारी  समस्याओ से छुटकारा मिल सकता है !

अमरुद के फल में जितना विटामिन सी पाया जाता है ! उतना ही विटामिन सी उसकी पत्तियों  में भी पाया जाता है ! इसकी पत्तिया गिरते हुए बालो को रोकने में बहुत मदद करती है ! एक बर्तन  लीजिये उसमे एक लीटर पानी लीजिये और उसमे अमरुद की कुछ पत्तिया डाले और कम से कम  20 मिनट तक उबाले !

बचे हुए मिश्रण को ठंडा होने तक रखिये ! ठंडा होने के बाद इस मिश्रण को एक बोतल में डाल दे ! घर में जिस स्थान का टेम्प्रेचर सबसे कम हो उस स्थान पर इस बोतल को रख दे ! इस मिश्रण  बालो में लगाने से बालो का रूखापन जाता है ! बाल चमकदार और हेल्दी बनते है ! इस मिश्रण को बालो की जडो में अछे से लगाये ! और कुछ घंटो बाद शैम्पू करले !  आप  इस मिश्रण को  बालो में लगा कर पूरी रात के लिए छोड़ सकते है ! और सुबह शैम्पू कर ले !

यदि आपको हमारी ये खबर पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.