free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / छोटी इलायची बनाएगी धनवान , शुक्रवार के दिन ये ख़ास उपाय कर माँ लक्ष्मी को करे प्रसन्न

छोटी इलायची बनाएगी धनवान , शुक्रवार के दिन ये ख़ास उपाय कर माँ लक्ष्मी को करे प्रसन्न

मित्रों आप लोगों की जानकारी के लिए बता दे कि माता लक्ष्मी को धन-धान्य की देवी माना जाता है. शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित किया गया है हर मनुष्य की चाहत होती है कि उसे अचानक अपार धन की प्राप्ति हो, लेकिन यह धन आपको सिर्फ चाहने भर से नहीं मिल सकता। इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है। जीवन में धन-द्रव्य का महत्व नकारा नहीं जा सकता। ज्योतिष अनुसार मां लक्ष्मी की उपासना करने के साथ-साथ व्यक्ति अगर कुछ आसान से उपाय भी कर ले, तो उसे शीघ्र ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में इलायची के कुछ उपायों के बारे में बताया है क्या उपाय है आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये

अमीर बनने की इच्छा यूं ही जाएगी पूरी, बस शुक्रवार के दिन पर्स में इस तरह रख लें 5 इलायची

दरअसल अक्सर सुनने में आता है कि अमुक व्यक्ति बड़ा मेहनती होता है लेकिन, धन के लिए परेशान रहता है। ऐसे में अगर धन की देवी माँ लक्ष्मी को प्रसन्न किया जाए तो धन-द्रव्य की सभी परेशानियां दूर की जा सकती हैं। मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जिस को मिल जाए, उस व्यक्ति के दिन बदल जाते हैं. हर व्यक्ति अपने जीवन में भौतिक और वैवाहिक सुख की कामना करता है और वह चाहता है कि उसे जीवन में सुख-समृद्धि और शांति मिले इसके लिए व्यक्ति मां लक्ष्मी की उपासना करता  है खूब कमाई के बाद भी अगर घर में बरकत नहीं हो रही है, तो ये उपाय आपका जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सावन शुक्रवार के दिन 5 छोटी इलायची पर्स या पैसों वाली जगह पर रखने से लाभ होगा धन दौलत में कमी नहीं रहेगी अगर किसी शुभ काम की शुरुआत करने जा रहे हैं या फिर किसी शुभ काम से घर से जा रहे हैं, तो हाथ में तीन इलायची लेकर श्री श्री बोलें और उसे खा लें .इसके बाद ही घर से बाहर निकलें ऐसा करने से आपके सभी काम पूरे होंगे कई बार व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन फिर उसे नौकरी में तरक्की नहीं मिल पाती और कार्य विफल हो जाते हैं ऐसे में सावन के शुक्रवार के दिन 4 इलायची को हरे रंग के कपड़े में बांध लें. अब इसे अपने तकीए के नीचे कर सोएं इसके बाद अगले दिन सुबह ये इलायची किसी को दान दे दें. इसे 5 शुक्रवार तक लगातार करने से नौकरी में पदोन्नति की संभावनाएं बढ़ती हैं अगर किसी जातक के विवाह में रुकावट आ रही है, तो सावन के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को भोलेनाथ के मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करें साथ ही दो इलाचयी और 5 तरह की मिठाई का भोग लगाने से लाभ होगा गाय के घी का दीपक जलाएं और शिव-पार्वती के समक्ष शिव चालीसा का पाठ करें. इससे विवाह में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है.  

About Lakshmi