free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / कभी 2 वक्त की रोटी भी नही थी नसीब, कौड़ी कौड़ी के लिए कर्ज़दार था परिवार, आज भाई-बहन की जोड़ी अपने डांस ने कमा रहे है लाखो

कभी 2 वक्त की रोटी भी नही थी नसीब, कौड़ी कौड़ी के लिए कर्ज़दार था परिवार, आज भाई-बहन की जोड़ी अपने डांस ने कमा रहे है लाखो

दोस्तों इंसान  के  जीवन में कभी न कभी ऐसा समय आता है जब उसका गुजारा करना भी मुश्किल हो जाता है .कर्ज बढ़ता जाता है .गरीबी बढती जाती है .ऐसे समय में कोई साथ नही देता .गरीबी और धन की कमी के कारण बच्चो का पालन पोषण अच्छे से नही हो पाता .और न ही उन्हें शिक्षा मिल पाती  है . ऐसे में कुछ लोग गरीबी में जीना सीख लेते है तो कुछ लोग गरीबी से लड़ कर अपने हालात और किस्मत दोनों बदल लेते है . और दुनिया में एक मिसाल कायम करते है .

 

कड़ी मेहनत और ईमानदारी सफलता की यात्रा का मंत्र हैं। उत्साह और मेहनत के बिना कोई भी सफलता प्राप्त नहीं कर सकता।सफलता की किसी परिचय की आवश्कता नहीं होती। इसी को साबित किया है, दो भाई बहनों की जोड़ी ने। झारखंड के सुदूर इलाके के निवासी दोनों भाई बहन (Dancer Brother Sister) एक वक़्त दो रोटी के लिए घंटों कड़ी मेहनत करते थे। कुछ वक़्त निकालकर अपने नृत्य के विडियो को सोशल साइट्स पर डाला करते थे, इनके नृत्य (Dance) से व्यक्ति इतना प्रभावित होने लगा कि इनसे जुड़ने वालों की संख्या लाखों में पहुंच गई। और अब यूट्यूब से अछा धन कमा कर सफलता की नई कहानी गढ़ रहे हैं।

झारखंड के धनबाद के ग्रामीण इलाके से ताल्लुक रखने वाले सनातन और सावित्री (Sanatan and Savitri) दोनों भाई बहन (Brother-Sister) है। स्नातक की पढ़ाई के बाद सनातन को कोई नौकरी नहीं मिली। पिता के साथ गुजर बसर करने के लिए खेती में मदद करने लगे। फिर अपनी कला का शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने किए गए नित्य का वीडियोज को सोशल साइट्स पर डालने लगें।
शुरुआती के दिनों में आसपास के लोगों ने दोनों भाई बहनों का मजाक भी उड़ाया लेकिन सनातन इसे नजरअंदाज करते हुए अपनी कला का प्रदर्शन करते रहें। दोनों भाई बहनों के नित्य कला को लोग पसंद करने लगे, कुछ मीडिया चैनल वालों ने भी इसे शानदार ढंग से लोगों के सामने प्रस्तुत किया।

प्रसिद्धि मिलती गई और कुछ पैसे भी आने लगी, जिससे घर का आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने लगा। एक समय था जब इन दोनों का परिवार कर्ज के बोझ से कोदबा था। प्रारंभ में मोबाइल से ही अपने वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले सनातन के पास अब अपना खुद का कैमरा और एडिटिंग सेटअप है। आज दोनों भाई बहन अपनी कमाई से 7 लोगों के परिवार को चला ही नहीं रहें, बल्कि लाखों की आमदनी भी हैं।

आज सनातन और सावित्री के वीडियो (Sanatan and Savitri Video) को देश भर लाखों लोग देखते हैं। हाल ही में हरियाणवी सॉन्ग ’52 गज के दामन पर’ किया गए उनके शानदार नित्य को लगभग एक करोड़ लोगों ने देखा है। यूट्यूब (Youtube) पर 12 लाख से अधिक सब्सक्राइब हो गए हैं। दोनों भाई-बहन की आसमान छूती बुलंदियों की कहानी पर हर कोई गर्व कर रहा है।

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.