free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / ये छोटे उपाए करेंगे आपकी हर परेशानी को हल

ये छोटे उपाए करेंगे आपकी हर परेशानी को हल

कुंडली में कुल  12 घर होते है और सारे ग्रह इन घरो में ही रहते है ! इन 12 घरो में से किस घर  में किस  के  ग्रह के  होने से हमारे जीवन पर प्रभाव पड़ता है ! यदि किसी इन्सान के जीवन में बहुत सी समस्याए आ जाये ! उसके लिए  जीवन जीना बहुत कठिन होगया हो ! ऐसा तभी होता है जब किसी व्यक्ति की कुंडली में किसी अशुभ घर में हो ! ग्रहों को शांत करने और उनके बुरे प्रभावों से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बहुत से उपाय बताये गये है ! जिन्हें करने से कुंडली  के दोषों से मुक्त हो सकते है ! अगर कोई ग्रह आपकी कुंडली के  गलत घर में प्रवेश  करता है तो उस ग्रह के दुष्परिणाम से बच ने के लिए उस ग्रह से सम्बन्ध रखने वाले वृक्ष की जड़ धारण करे ! आज हम आपको बतायेंगे  कोनसा वृक्ष किस ग्रह से सम्बन्ध रखता है !

सूर्य ग्रह

यदि किअसी की कुंडली में सूर्य ग्रह सही घर में न हो तो  जीवन भर  स्वास्थ्य ठीक नही रहता बीमारिया लगी रहती है और  कभी सफलता नही मिल पाती  !  सूर्य के कुप्रभाव से बचने के लिए आप बेलपत्र की जड़ धारण करे ! सूर्य ग्रह को शांत करने और अच्छे परिणाम पाने के लिए लाल धागे में बांधकर बेलपत्र की जड़ को धारण करे !  रविवार  को ही इस उपाय को करे ! क्यूंकि रविवार सूर्य का दिन होता है !

चन्द्र ग्रह

सफ़ेद धागे में खिरनी की जड़ को बांधकर धारण करने से चन्द्र ग्रह के कुपर्भाव से बचा जा सकता है ! खिरनी की जड़ धारण करने से चन्द्र ग्रह शांत हो जाता है ! क्यूंकि शास्त्रों में चन्द्र ग्रह का पेड़ खिरनी को बताया गया ! सोमवार के दिन इस उपाय को करे !

शनि ग्रह

शनि की बुरी दशा  कुंडली में होने से नीले कपडे में  शामी के वृक्ष की जड़ बांध को कर  धारण करे ! इस उपाय को आप शनिवार के दिन करे !

मंगल ग्रह

अगर आपके जीवन में कुछ भी सही न हो रहा हो ! किसी  भी कार्य के परिणाम अच्छे  न आरहे हो तो यह मंगल की दशा होने से होता है ! मंगलवार के दिन लाल कपडे में खेर या मूल के वृक्ष की जड़ को बांध कर धारण करे ! यह उपाय करने से आपको शुभ फल मिलेगा !

बुध ग्रह

यदि  आपकी कुंडली में बुध की दशा खराब हो तो  हरे रंग के धागे में विधारा वृक्ष की जड़ को धारण करे ! यह उपाय करने से आपके बुध ग्रह के कुप्रभाव कम होंगे !

गुरु ग्रह

अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह का प्रकोप है तो उस से बचने के लिए आप गुरूवार के दिन पीले रंग के कपडे में केले के वृक्ष की जड़ को धारण करे !

शुक्र ग्रह

जिनकी कुंडली में शुक्र ग्रह की दशा ठीक न हो ! तो उनको सफ़ेद रंग के कपडे में गुलर वृक्ष की जड़ को बांध कर  धारण करना चाहिए ! यह उपाय करने से शुक्र ग्रह की दशा ठीक हो जाती है !

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.