free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / इन 6 सितारों ने दी है मौ’त को मात, हेमामालिनी ने तो रिकॉर्ड ही बना दिया

इन 6 सितारों ने दी है मौ’त को मात, हेमामालिनी ने तो रिकॉर्ड ही बना दिया

मित्रों हमारे बॉलीवुड में वेसे तो कई अभिनेता और अभिनेत्रियां हुई है, जिन्होंने अपने अभिनय से हमारे फिल्म इंडस्ट्री को संवारा है और अपने अभिनय से दर्शकों को मनोरंजित किया है। इसी क्रम में आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के संबंध में बताने वाले है,जिन्हें प्रतिभा के साथ साथ किस्मत का धनी भी माना जाता है। हालाकि हर बार किस्मत साथ नहीं देती और कई बार बेहद नाजुक मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है। बहुत से लोगों के पास ऐसा अनुभव रहा है, जब उन्हें लगा कि शायद उनकी जान जा सकती है। आज हम कुछ ऐस ही स्टार्स के संबंध में बात कर रहे है, जिन्हें मौत के करीब से गुजरने का अनुभव हो चुका है।

सनी लियोन : 2017 में, सनी लियोन ने एक विमान दुर्घटना में जीवित बचने के बारे में ट्वीट किया था, ‘अरे सुनो सब लोग, हमारा विमान लगभग दुर्घटनाग्रस्त हो गया और अब हम महाराष्ट्र में किसी दूरस्थ स्थान पर हैं।’ यह काफी भाग्यशाली था कि पायलट स्थिति को नियंत्रित करने और यात्रियों को सुरक्षित उतारने में सफल रहा।

अमिताभ बच्चन : अमिताभ बच्चन 1982 में, बैंगलोर में मनमोहन देसाई की फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान मौत के बेहद करीब से गुजरे थे, जो उनके करोड़ों फैंस को आज भी याद है। अभिनेता एक फाइट सीन के दौरान चोटिल हो गए थे। वह गंभीर अवस्था में थे और 59 दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहे। अभिनेता इस घटना को अपना पुनर्जन्म मानते हैं। उस समय, प्रशंसकों ने नंगे पैर मंदिरों में जाकर अमिताभ बच्चन के लिए दिन-रात प्रार्थना की थी।

सैफ अली खान : क्या कहना के एक स्टंट सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उसका सिर चट्टान से टकराया। सैफ के सिर के बल जोर से गिरने के दौरान प्रीति जिंटा भी वहां मौजूद थीं। क्रू के सदस्यों ने एक्टर को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें 100 टांके लगे। सैफ ने इस बारे में कहा था, ‘यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी दुर्घटना थी … जब मेरा परिवार भी आसपास नहीं था, मेरा निर्देशक बीमार पड़ गया इसलिए वह चला गया, और उस समय मेरे साथ उसके अलावा कोई भी नहीं था।’ प्रीति ने इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं उस समय उसके लिए बहुत डरी हुई थी, उसका बहुत सारा खून बह गया था, उसका सिर सूज गया था, और डॉक्टरों ने मुझे उसे जगाए रखने और ना जाने देने के लिए कहा था। मैं उससे लगातार बात करती रही।’

प्रीति जिंटा : प्रीति जिंटा दो मौकों पर मौत से बाल-बाल बचीं। पहली बार वह कोलंबो में एक शो में प्रदर्शन कर रही थी जब अचानक एक बम विस्फोट हुआ और दूसरा थाईलैंड में उनकी छुट्टी के दौरान था, जब सुनामी आ गया था। वह बेहद खुशकिस्मत थी कि दोनों स्थितियों में बच निकली।

हेमा मालिनी : मथुरा में हाईवे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस की कार सामने से एक कार से टकरा गई थी। इस भयानक एक्सीडेंट में हेमा की जान बाल-बाल बची थी। एयरबैग की बदौलत हेमा तो बच गई थीं लेकिन दूसरी कार में मौजूद 2 साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी।

ह्रितिक रोशन : कृष की शूटिंग के दौरान, ऋतिक एक ऊंची इमारत से एक केबल पर लटक रहे थे, तभी वह केबल टूट गई। ऋतिक नीचे गिर रहे थे लेकिन किस्मत से वह छतरियों पर गिरे और चमत्कारिक रूप से 50 फुट नीचे गिरने पर भी बच निकले।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.