free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / भूमि पूजन के दौरान, केवल ये 5 लोग ही होंगे मंच पर मौजूद

भूमि पूजन के दौरान, केवल ये 5 लोग ही होंगे मंच पर मौजूद

श्री राम मंदिर ने निर्माण कार्य को शुरू होने में केवल 3 दिन शेष बचे है ! देशवासियों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है ! इस समय पुरे देश में श्री राम का नाम गूंज रहा है ! 500 साल देखा गया सपना अब साकार होने जा रहा है ! जिसके लिए बहुत भव्य तैयारिया की जा चुकी है ! देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं मंदिर की नीवं रखने के लिए 5 अगस्त को  12 :30 बजे राम जन्म भूमि पर पहुंचेंगे ! उनके स्वागत के लिए भी बहुत शानदार तैयारिया की जा चुकी है ! देश के 200 लोगो को आमंत्रित किया गया  है जो इस पवित्र पल का  प्रतक्ष रूप से  साक्षी बनेंगे ! जिनमें 50 महान साधू संत होंगे, 50 बड़े अधिकारी, 50 विश्व हिन्दू परिषद् और न्यास के लोग और देश के 50 गणमान्य लोगों को भी शामिल किया जाएगा !

जानकारी के लिए बता दें 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन के कार्यक्रम के दौरान मंच पर पीएम मोदी समेत केवल 5 हस्तियाँ ही मौजूद रहेंगी. इस अवसर से पहले अयोध्या को सजाने के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही हैं. सीएम योगी समेत तमाम अधिकारी खुद तैयारियों का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि पीएम मोदी 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंच जायेंगे.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 2 घंटे से ज्यादा समय अयोध्या में मौजूद रहेंगे. जिसके बाद वो करीब 2 बजे अयोध्या से रवाना हो जायेंगे. अयोध्या पहुंचने के बाद वो सबसे पहले हनुमानगढ़ी दर्शन करने के लिए जायेंगे. फिर वो रामलला के दर्शन कर भूमिपूजन का कार्यक्रम करेंगे. वहीँ अयोध्या में मंच की व्यवस्था फाइनल कर दी गयी है जहाँ केवल 5 लोग ही मौजूद रहेंगे. चलिए बताते हैं आपको कौन हैं वो 5 लोग..

गौरतलब है कि अयोध्या में इस शानदार अवसर के दौरान मंच पर पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत गोपाल दास मौजूद रहेंगे. ये फैसला मानस मंदिर में हुई अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.