free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / ये तो गजब ही हो गया,बंगाल के खेल मंत्री को भी मिली रणजी टीम में जगह

ये तो गजब ही हो गया,बंगाल के खेल मंत्री को भी मिली रणजी टीम में जगह

दोस्तों सबका पसंदीदा खेल क्रिकेट है .अक्सर आपको बच्चे और नौजवान मैदानों और गलियों में क्रिकेट खेलते हुए नज़र आये होंगे . इन खिलाडियों में कुछ खासियत तो होती होगी जो भविष्य में ये भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनते है . भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने के लिए इन खिलाडियों को कितना संघर्ष और मेहनत करनी पडती है .इन खिलाडियों का गलियों से क्रिकेट मैदान तक का सफर बड़ा ही दिलचस्प होता है .क्रिकेट दीवानों को कभी वर्ल्ड कप तो कभी T20 का इंतज़ार रहता है . तो आपको बता दे क्रिकेट प्रेमियों का इंतज़ार खत्म होगया है .

भारत का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट यानी की रणजी ट्रॉफी को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, हर राज्य इस बड़े टूर्नामेंट में अपनी सबसे मजबूत टीम उतारता है। साथ ही रणजी ट्रॉफी के प्रदर्शन के बदौलत कई खिलाड़ी टीम इंडिया में भी जगह बनाते हैं, लेकिन इस बार मामला कुछ अलग ही निकलकर सामने आया है। जहां बंगाल ने भी रणजी ट्रॉफी के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और इस टीम में एक हैरान कर देने वाला नाम भी सामने आया है।

अब तो मंत्री जी भी रणजी ट्रॉफी खेलेंगे

भारत में होने वाली रणजी ट्रॉफी घरेलू क्रिकेट की सबसे अहम और मजबूत ट्रॉफी है, इस टूर्नामेंट से आने वाले कल के खिलाड़ी मिलते हैं जो टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करते हैं। लेकिन आप के मन में सवाल होगा कि, आखिरी क्यों इस बार बंगाल की रणजी ट्रॉफी टीम की चर्चा ज्यादा हो रही है। दरअसल, इस बार टीम में एक खास खिलाड़ी को शामिल किया गया है, जो खिलाड़ी होने के साथ-साथ बंगाल सरकार में मंत्री भी है।

मनोज तिवारी को मिली बंगाल की रणजी टीम में जगह।
*मनोज तिवारी क्रिकेट होने के साथ-साथ बंगाल के खेल मंत्री भी हैं।
* विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तिवारी बना ली थी क्रिकेट से दूरी।
*मनोज तिवारी ने तृणमूल कांग्रेस की तरफ बंगाल विधानसभा चुनाव जीता था 2021 में।

टीम को लेकर किया गया एक ट्वीट

रणजी ट्रॉफी के लिए पश्चिम बंगाल टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), मनोज तिवारी, सुदीप चटर्जी, अनुस्टुप मजूमदार, अभिषेक रमन, सुदीप घरामी, अभिषेक दास, ऋत्विक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, अभिषेक पोरेल, शाहबाज अहमद, सायन शेखर मंडल, आकाश दीप, ईशान पोरेल , मुकेश कुमार, काजी जुनैद सैफी, साकिर हबीब गांधी, प्रदीप्त प्रमाणिक, गीत पुरी, नीलकंठ दास और करण लाल

कड़े बायो-बबल में होगा टूर्नामेंट

वहीं कुछ समय पहले ही बंगाल की टीम में कोरोना के मामले सामने आए थे, जिसमें कई खिलाड़ी का नाम शामिल था। वहीं इस बार भी कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए BCCI रणजी ट्रॉफी का आयोजन कड़े बायो बबल में ही कराएगी।

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.