free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / म-स्जिदों पर लाये गए ताले

म-स्जिदों पर लाये गए ताले

तु-र्की और फ्रां-स के बीच चल रही त’नातनी के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है! जिसके चलते फ्रां-सीसी अधिकारियों का कहना है कि म-स्जिद को बंद कर दिया है! दरअसल इस म-स्जिद से जुड़े हुए लोगों के ऊपर टीचर सै-मुअल पेटी को निशाना बनाकर सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने आ–‘रोप लगा है! दरअसल तुर्की के बॉयकॉट के आह्वान के बाद भी फ्रां-‘स ने टीचर सैमुअल पेटी की ह-”त्या किए जाने के बाद इस्लामी क’ट्ट-रपंथि-यों के ”जबरदस्त एक्शन को जारी रखा है!

जिसके तहत अब बड़ी संख्या में लोगों से पूछताछ भी की जा रही है और भविष्य की कार्यवाही के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है! इस मामले में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का कहना है कि जो भी इस पूरे मामले में दो-षी है उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा! इसी बीच फ्रांस सरकार ने यह भी ऐलान किया है कि अभी तक 120 स्थानों और संगठनों की तलाशी ली गई है जिनके ऊपर कट्ट-रपंथी विचार धारा को फैलाने का आ-रोप है! इतना ही नहीं बल्कि आतं-कवादि-यों को मिलने वाले पैसे पर रोक लगाने के लिए व्यापक योजना बनाई गई है!

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस ने अभी तक इस तरह की कठोर कार्यवाही राष्ट्रपति के कार्यकाल के दौरान हुए किसी भी आतं-की ह-मले के बाद नहीं हुई थी राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि फ्रांस की टीचर पर ह-मला अपने आप में अलग था इसमें एक शिक्षक को निशाना बनाया गया और वह भी बहुत ही गलत तरीके से जिसके बाद अब सरकार का रवैया में बदलाव आ गया है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 16 अक्टूबर को पेरिस के उपनगरीय इलाके के अंदर एक शिक्षक की मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाने के कारण ह-त्या कर दी गई थी जिसके बाद से ही फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने इसे इस्ला-मिक आतं-कवाद कार्ड दे दिया था! जिसके अंदर उनका कहना था कि इस्लाम एकमात्र ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट है! उन्होंने यह भी कहा था कि उनको डर है कि फ्रांस की करीब 700000 मुसलमानों की आबादी समाज की विचारधारा से अलग-थलग पड़ सकती है!

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.