free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / कही आपके घर पर भी तो नही आते ये मसाले

कही आपके घर पर भी तो नही आते ये मसाले

उत्तर प्रदेश के हा’थर’स में पु-लिस ने सोमवार की रात को एक कारखाने में छापा मारा कर नकली मसालों के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया. कारखाने के लोग स्थानीय ब्रांडों के नाम पर मिलावटी मसाले बनाते थे जिसमें गधे की लीद, गोबर, एसिड और घास (भूसा) का इस्तेमाल किया जाता था. पु-लि’स ने 300 किलोग्राम से अधिक नकली म’सालों को भी ज-ब्त किया है.

नकली मसालों के कारखाने के मालिक अनूप वार्ष्णेय को पु-लिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वार्ष्णेय हिंदू युवा वाहिनी के ‘मंडल प्रहरी’ हैंहाथरस के नवीपुर इलाके में उसके कारखाने में पुलिस ने छापे के दौरान लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर सहित कई मसाले पाए. गरम मसाला और हल्दी में गधे की लीद, रंगों, एसिड और घास का इस्तेमाल किया जाता  था.

पुलिस ने मसालों के 27 नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा है. संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि कारखाना मालिक वार्ष्णेय को सीआरपीसी धारा 151  के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मीना ने कहा कि एक बार लैब टेस्ट के नतीजे आने के बाद खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि काफी समय से मिल रही शिकायत पर फ़ूड इंस्पेक्टर के साथ यहां दबिश दी गयी थी.

इस बीच, यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भारतीय रेलवे के तत्काल टिकट बेचने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया और बस्ती जिले के सद्दाम हुसैन अंसारी के रूप में पहचाने जाने वाले उसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है

About payal

Leave a Reply

Your email address will not be published.