free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा,पिता को आया मैसेज, फिर पटरी पर मिला शव

गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा,पिता को आया मैसेज, फिर पटरी पर मिला शव

दोस्तो आए दिन देश में और हमारे आसपास कोई न कोई घटना घटती रहती है ।रोजाना खबरों में कुछ न कुछ दिल दहला देने वाली बात सुनने को मिल जाती है ।लेकिन कुछ मामले तो इतने पेचीदा होते है जिन्हे सॉल्व करना बहुत मुश्किल हो जाता है ।आज हम आपको ऐसे ही एक ह त्या के मामले के बारे में बताने वाले है जो अभी तक रहस्य बना हुआ है रिपोर्ट्स आने के बाद ही असली वजह का पता चल पाएगा । क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक मिडघाट सेक्‍शन में भोपाल-नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर रविवार (24 जुलाई 2022) को B.Tech के छात्र का शव मिला। युवक की पहचान निशांक राठौर (20) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है घटनास्थल मिडघाट बरखेड़ा के पास उसकी स्कूटी और मोबाइल भी पुलिस को मिला है। अब छात्र की मौत का राज गहराता जा रहा है

दरअसल, छात्र के नाम से बनी इंस्टाग्राम ID से उसके पिता और दोस्तों के व्हट्सएप पर घटना वाली रात ही एक स्क्रीनशॉट आया था। इसमें छात्र की फोटो के साथ लिखा था -‘गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा।’ इस पोस्ट ने मामले को और पेचीदा कर दिया। पहले तो पुलिस इसे आत्म ह्त्या के रूप में रही थी लेकिन अब इस पोस्ट ने मौत के राज को उलझा दिया है। बताया जा रहा है कि यह मैसेज छात्र की मौत के कुछ समय बाद ही मृतक के दोस्तों और पिता को मिला।

उन्होंने तुरंत टीटी नगर थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई। ठीक उसी समय रायसेन पुलिस को भी रेलवे ट्रैक पर डेडबॉडी मिलने की सूचना मिली। मीडिया रिपोर्टों में दो वायरल मैसेज को लेकर बात की जा रही है। जिसमें से एक में निशांक राठौर नाम के स्टेटस पर धार्मिक पोस्ट होने की बात बताई जा रही है। हालाँकि इसकी पुष्टि होनी बाकी है।

हालाँकि, टीटी नगर TI चैन सिंह रघुवंशी ने बताया कि प्रारंभिक जाँच में मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। अब तक की जाँच में पता चला है कि छात्र शेयर बाजार में निवेश करता था। आशंका जताई जा रही है कि इसमें उसे घाटा लगा और उसने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली। हालाँकि सारी स्थिति पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट और अन्य तथ्यों की जाँच के बाद ही साफ होगी

पुलिस ने जाँच की तो मृतक की पहचान सिवनी मालवा निवासी 20 वर्षीय निशांक राठौर के रुप में हुई। निशांक ओरियंटल कॉलेज में B.Tech 5th सेमेस्टर का स्टूडेंट था। वह दो साल तक इंद्रपुरी में हॉस्टल में रहा। हाल ही में हॉस्टल छोड़कर जवाहर चौक शास्त्री नगर में दोस्तों के साथ रह रहा था। निशांक ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल में खुद को नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर बताया है। छात्र दो बहनों में इकलौता भाई था। पुलिस पूछताछ में पता चला कि छात्र के मोबाइल, इंस्टाग्राम, फेसबुक ID की जानकारी उसके एक दोस्त प्रखर को ही थी। पुलिस प्रखर से पूछताछ कर रही है।

मृतक के चचेरे भाई शशांक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि निशांक रविवार को दोपहर तीन बजे साकेत नगर परीक्षा केंद्र में एग्जाम देने आई बड़ी बहन से मिलने निकला था। उसी रात करीब 8 बजे पिता और दोस्तों को निशांक के मोबाइल से उसका फोटो लगा मैसेज आया। मैसेज देखकर वे तुरंत टीटी नगर थाने पहुँचे और उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। लेकिन इसी बीच रायसेन पुलिस उसका शव बरखेड़ा इलाके के रेलवे ट्रैक से बरामद कर चुकी थी। सीसीटीवी फुटेज की जाँच में पता चला कि निशांक अकेले ही स्कूटी से घटनास्थल तक गया है।

About admin