free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / दिखा रही थी बड़ी चालाकी लेकिन

दिखा रही थी बड़ी चालाकी लेकिन

कांग्रेस महासचिव प्रि-यंका गां-धी वा’ड्रा ने नई दिल्ली के लोधी एस्टेट इलाके में स्थित अपना सरकारी बंगला गुरुवार को खाली कर दिया और उसकी चाबियां केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) के अधिकारियों को सौंप दीं। वहीं बंगला खाली करते समय प्रि’यंका ने बड़ी चालाकी दिखाई और अधिकारियों को बंगले का पूरा मुआयना करवाया और कहा कि देख लो मैं यहां से कुछ नहीं लेकर जा रही हूं, जैसा मुझे मिला था वैसा ही छोड़ कर जा रही हूं। कांग्रेस ने एक बयान जारी कर कहा कि अधिकारियों ने बंगले का पूरा मुआयना किया और पाया कि यह अच्छी हालत में है।

इस आधार पर उन्होंने CPWD की तरफ से प्रियंका को आवास खाली करने से जुड़ी रिपोर्ट (वैकेशन रिपोर्ट) जारी की और चाबियां प्राप्त कीं। पार्टी ने कहा कि प्रियंका ने बिजली, पानी और दूसरे सभी बकाया बिलों का भुगतान कर दिया है और वह संपत्ति निदेशालय की तरफ से आवंटन और लीज रद्द किए जाने के संदर्भ में जुलाई महीने के लिए लाइसेंस शुल्क का अंतिम आकलन किए जाने का इंतजार कर रही हैं। प्रियंका से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वह अभी कुछ दिन गुरुग्राम में रहेंगी और फिर मध्य दिल्ली इलाके में किराए के एक आवास में रहने चली आएंगी। सूत्रों का कहना है कि प्रियंका ने मध्य दिल्ली में अपने रहने के लिए जो आवास तय किया है उसकी रंगाई-पुताई और मरम्मत का काम चल रहा है।

गौरतलब है कि केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने प्रियंका से नई दिल्ली स्थित सरकारी बंगला 1 अगस्त तक खाली करने को कहा था। उसकी ओर से जारी आदेश में कहा गया कि एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद उन्हें मौजूदा आवास ’35 लोधी एस्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में आवास सुविधा नहीं मिलती। सरकार ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की SPG सुरक्षा वापस ले ली थी तथा उन्हें जेड-प्लस श्रेणी सुरक्षा दी थी।

About payal

Leave a Reply

Your email address will not be published.