free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / इन लोगो से प्रसन्न हुए शिव पार्वती, दिया आशीर्वाद

इन लोगो से प्रसन्न हुए शिव पार्वती, दिया आशीर्वाद

12 रा’शियों में से कुछ रा’शियो पर बनने वाली है भो’लेनाथ और माँ गौरी कृपा दृष्टि ! इस रा’शि वालो को मिलने वाले है शु’भ संकेत ,होने वाला है धन लाभ आने वाली है जीवन में खुशहाली ! ग्रह-नक्षत्रों की लगातार बदलती चाल मनुष्य के जीवन में कई प्रकार से प्रभाव डालती है ! अगर किसी की राशि में ग्रहों की चाल सही दिशा में हो तो भाग्य का साथ देता है !

जीवन में सभी कार्यो का परिणाम शुभ मिलता है ! यदि ग्रहों की चाल सही न हो तो हर तरफ से परेशानियों का सामना करना पड़ता है ! भाग्य साथ नही देता हर कार्य में असफलता ही हाथ लगती है ! किसी भी इन्सान के लिए उसकी राशि महत्वपूर्ण होती है ! क्यूंकि राशि के जरिये ही हमे अपने आने वाले कल की जानकारी प्राप्त होती है !

इन राशियों पर है भोलेनाथ और माँ गौरी का आशीर्वाद !

भोलेनाथ और माँ गौरी की कृपा दृष्टि मिथुन राशि वाले लोगो पर बनी हुयी है ! अब आप लोग निश्चिन्त हो जाये क्युंकी आने वाले दिन आपके लिए बहुत ही अच्छे साबित होने वाले है ! आपको आय के नये स्तोत्र प्राप्त होगे ! आप परिवार का पूरा ध्यान रखेंगे ! अपने स्वभाव से आप सबका दिल जीत लेंगे ! किसी निवेश से आपको लाभ होने वाला है ! घर की आवश्यकताओ को आप अच्छे से समझेंगे और घरलू सुख साधन बढ़ाने के प्रयास करेंगे !  रचनात्मक कार्यों में सफल होगे ! सरकारी क्षेत्र में लाभ होने के संकेत है ! विवाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है!

भोलेनाथ और माँ गौरी के आशीर्वाद से कर्क राशि वाले लोगों को धन कमाने के कुछ अच्छे अवसर हासिल होंगे ! वैवाहिक जीवन में आपसी सहयोग और प्यार नजर आ रहा है ! आपका भाग्य प्रबल रहेगा और मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं ! दोस्तों के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू कर सकते हैं  जिसका लाभ भविष्य में  में मिलने वाला है ! खर्चों में कमी आएगी ! प्रभावशाली लोगों केसम्पर्क में रहने से करियर में आगे बढ़ने के रास्ते खुल जायेंगे ! संतान की तरफ से सुख की प्राप्ति के संकेत है !

तुला राशि वाले लोगों को आर्थिक मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं। धन कमाने के रास्ते प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से समय शुभ संकेत दे रहा है। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आपको अपनी मेहनत का उम्मीद से अधिक फायदा मिलने वाला है। शादीशुदा जिंदगी में चल रही परेशानियां दूर होंगी। जमीन-जायदाद से जुड़े हुए मामलों में आपको सफलता हासिल होगी। प्रेम जीवन बेहतर तरीके से व्यतीत होगा। आप अपने लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे, जिससे आपके प्रेम संबंध मजबूत बनेंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों का समय अति उत्तम रहेगा। शिव-पार्वती की कृपा से पुराने किए गए कामकाज में आपको अच्छा फायदा मिल सकता है। आप अपना पूरा ध्यान कार्यों पर फोकस करेंगे। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। प्रेम जीवन में सुधार आएगा। शीघ्र ही आपका प्रेम विवाह होने के शुभ संकेत मिल रहे हैं, जिसमें घरवालों की अनुमति मिलेगी। दोस्तों के साथ आप कहीं मौज-मस्ती के लिए यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। मानसिक तनाव कम रहेगा। आप अपनी योजनाओं को सफल बना सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लोगों प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम हासिल होंगे। यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

बाकी राशियों का राशिफल

मेष राशि वाले लोगों का समय मध्यम फलदाई रहने वाला है। आपके जीवन की परिस्थितियों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कुछ पुराने मामले को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। आपको अपनी किस्मत से ज्यादा मेहनत पर भरोसा करने की आवश्यकता है। आप धन का लेनदेन करने से बचें अन्यथा धन हानि होने की संभावना बन रही है। काम के सिलसिले में आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। आप कुछ जरूरी कार्य अपनी मेहनत के बलबूते पूरा कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का जीवन ठीक रहने वाला है। जीवन साथी आपकी भावनाओं को ठीक प्रकार से समझेगा। ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना बन रही है।

वृषभ राशि वाले लोगों का समय सामान्य रहेगा। आप जितनी मेहनत करेंगे उसके अनुसार फल की प्राप्ति होगी। आपको अपनी परिवारिक आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है। आमदनी के अनुसार खर्चों का बजट बनाकर चलें अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है। कुछ नजदीकी दोस्तों के सहयोग से आपके अधूरे कामकाज पूरे होंगे। प्रेम जीवन में आपको शुभ नतीजे प्राप्त होंगे। आप अपने प्रिय के साथ अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं। मुश्किल परिस्थितियों में आपको धैर्य और संयम बनाए रखना होगा। यदि आप बुद्धिमानी से काम लेंगे तो हर कठिन परिस्थिति का समाधान निकाल सकते हैं।

सिंह राशि वाले लोग परिवार के लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश करेंगे। आपके स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना करें। आप अपने कुछ अधूरे कामकाज पूरे करेंगे। नौकरी के क्षेत्र में माहौल सामान्य रहने वाला है। आपको अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है, जिन पर आपको पूरा फोकस करना होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर नजर आएंगे।

कन्या राशि वाले लोगों को सामान्य फल की प्राप्ति होगी। आप अपनी चतुराई और बुद्धिमानी से कामों में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। शादीशुदा जीवन खूबसूरत व्यतीत होगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में रोमांस अनुभव करेंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है क्योंकि आपके गुप्त विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। यह आपके कामकाज में बाधाएं उत्पन्न कर सकते हैं। किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने से बचना होगा अन्यथा चोट लगने की संभावना बन रही है। आप अपने स्वभाव पर काबू रखें। बात-बात पर आप अधिक गुस्सा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी। फिजूलखर्ची अधिक होने की वजह से चिंता बनी रहेगी। आपको अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। कार्यस्थल में बड़े अधिकारी आपके कामकाज की सराहना करेंगे। पारिवारिक माहौल सकारात्मक रहेगा। इस राशि के लोग कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें अन्यथा आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों की पढ़ाई की चिंता लगी रहेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा। आपका मन मौज-मस्ती में इधर-उधर भटक सकता है।

धनु राशि वाले लोग अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे। किसी विशेष काम में अधिक धन खर्च हो सकता है। दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना बन रही है। आप अपनी किसी भी योजना में जल्दीबाजी ना करें अन्यथा आपकी योजना बिगड़ सकती है। अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा मत कीजिए। सगे-संबंधियों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा, जिससे आपका मन हर्षित होगा। आप बेवजह का तनाव मत लीजिए।

मकर राशि वाले अपने कामकाज में खूब मेहनत करेंगे, जिसका आगे चलकर अच्छा फायदा मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों के साथ किसी खास मुद्दे पर बातचीत हो सकती है। व्यापार से जुड़े हुए लोग कोई भी समझौता करने से पहले ठीक प्रकार से सोच-विचार अवश्य करें। प्रेम जीवन में आपको रोमांस का अवसर मिलेगा। आप अपनी लव लाइफ का पूरा इंजॉय करने वाले हैं। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु बाहर के खानपान से परहेज करने की आवश्यकता है।

मीन राशि वाले लोगों के जीवन की परिस्थितियां मिली-जुली रहेंगीं। इस राशि के लोग धन संबंधित मामलों में सतर्क रहें। आप अपनी कठिन मेहनत से रुके हुए काम काज पूरे कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहने वाला है। जीवन साथी अपनी बुद्धिमानी का परिचय देगा। जो लोग प्रेम संबंधित मामलों से जुड़े हुए हैं उनको अपने रिश्ते में अच्छा महसूस होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से समय मिलाजुला रहने वाला है। मौसम परिवर्तन होने की वजह से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.