free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित का ये पुराना दोस्त मचाएगा धमाल,

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित का ये पुराना दोस्त मचाएगा धमाल,

दोस्तों आप इस बात से अवगत ही होगे की भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दुनिया भर में अपनी एक अलग पहचान बना चुके है ! भारतीय क्रिकेट टीम में कई खिलाड़ी ऐसे भी है, जो ना केवल खुद मशहूर है बल्कि आज के युवाओं के बीच में इस कदर छाया हुआ है कि क्रिकेट की बॉल और बेट से लेकर क्रिकेट के खिलाड़ियों कि हर चीज के दीवाने हैं। एक से बढ़कर एक बल्लेबाज ने भारत का नाम पूरी दुनिया भर में रोशन किया है आज हम बात करने वाले है ऐसे क्रिकेटर की जोकि रोहित शर्मा का पुराना दोस्त और टीम इंडिया का बेहद खतरनाक खिलाड़ी है जो इस बार गदर मचाने के लिए तैयार है. क्रिकेटर के बारे में आगे जानने के लिए पोस्ट अंत तक बने रहिये

दरअसल भारत का इंग्लैंड दौरा खत्म हो चुका है भिन्न अब इसके बाद टीम इंडिया 22 जुलाई से वेस्टइंडीज की धरती पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर वेस्टइंडीज की टीम को तहस-नहस कर सकता है शिखर धवन वनडे क्रिकेट में जमकर रनों की बारिश करते रहे हैं. 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ही शिखर धवन ने टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए हैं. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा की केएल राहुल के साथ जोड़ी बन गई है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 152 वनडे मैचों में 6325 रन बनाए भिन्न 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं.

वह पिछले 4 साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी फॉर्म आती जाती रही है. एक मैच में उनका बल्ला चल जाता है, तो अगले दो मैचों में खामोश रहता है. रोहित शर्मा भिन्न केएल राहुल के टेस्ट ओपनर के तौर पर जगह पक्की करने के बाद शिखर धवन की टेस्ट टीम में वापसी मुमकिन नजर नहीं आती. धवन टेस्ट क्रिकेट में 2018 से नहीं खेले हैं भिन्न उसके बाद किसी भी टेस्ट सीरीज में इन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया यह सब देखकर समझ आता है कि टेस्ट क्रिकेट में धवन के लिए अब दरवाजे बंद हो चुके थे. और 2016 से लेकर 2022 तक के हर आईपीएल सीजन में शिखर धवन 400 से ज्यादा रन बना रहे हैं. इसके साथ ही धवन ने कुल 9 बार ये कमाल किया है.उन्होंने 2016, 2017, 2018, 2019, 2020, 2021 भिन्न 2022 में 400 से ज्यादा रन एक ही सीजन में बनाए हैं.

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.