free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / 31 अगस्त तक बंद रहेगी ये सुविधा

31 अगस्त तक बंद रहेगी ये सुविधा

अनलॉक 2 की अबधि आज ख़त्म हो चुकी है ! कल 1 अगत से अनलॉक 3 की नयी हाईड लाइन्स जारी हो चुकी है ! जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी प्रदेश में  संक्रमित लोगो के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए नए निर्देश जारी कर दिए है ! जो केंद्र सरकार की गाईड लाइन्स के समान ही है !

उत्तर प्रदेश में गाइड लाइन्स के मुताबिक पहले की तरह अगस्त के पुरे महीने में शनिवार और रविवार दो दिन का लॉक डाउन रहेगा ! सप्ताह के पांच दिनों के लिए बाज़ार सामान्य रूप से खुलेगा ! लॉक डाउन का समय शुक्र वार रात 10 बजे से शुरू होकर सोमवार सुबह 5 बजे तक का होगा ! ये नियम तोड़ने वाले केखिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी !

उत्तर प्रदेश में अनलॉक 3 की गाइड लाइन्स के अनुसार स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन व दूरस्थ शिक्षा के लिए अनुमति पहले की तरह जारी रहेगी। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिअटर, बार, सभागार, असेंबली हॉल और इस प्रकार के अन्य स्थानों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को शर्तों के साथ 5 अगस्त 2020 से खोलने की छूट दी गई है।

अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राएं और मेट्रो रेल सेवाएं भी बंद रहेंगी।

सभी सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/शैक्षिक/सांस्कृतिक/धार्मिक कार्यक्रम/ अन्य सामूहिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किए जाएंगे।

लॉकडाउन सिर्फ कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त 2020 तक लागू रहेगा।

बता दें कि, गृह मंत्रालय द्वारा कहा गया, “राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे।”

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.