free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / स्मृ’ति ई’रानी को आई म’नोहर प’र्रिकर की याद

स्मृ’ति ई’रानी को आई म’नोहर प’र्रिकर की याद

फ्रांस से भारत के लिए उड़ान भरने वाले 5 राफेल विमान बुधवार की दोपहर अंबाला एयरबेस पर पहुंचे गए हैं। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल के अंबाला में सुरक्षित लैंड करने पर बधाई दी और स्वागत किया। आपको बता दें कि भारत की सैन्य क्षमता को ज्यादा ताकतवर बनाने के लिए इन विमानों का बेसब्री से भारतीय सेना को इंतजार था जो आज इसकी पहली खेप के आ जाने के बाद खत्म हुआ। अब धीरे-धीरे इस विमान की सभी खेप भारत तक पहुंच जाएगी।

वहीं राफेल लड़ाकू विमान के भारत आगमन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को याद किया। स्मृति ईरानी ने लिखा है कि आज भाई को याद कर रही हूं। बता दें कि राफेल विमान के डील पर 23 सितंबर 2016 को औपचारिक रूप से तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ही हस्ताक्षर किया था।

36 लड़ाकू राफेल विमानों के लिए 59000 करोड़ के इस सौदे पर फ्रांस के तत्कालीन रक्षा मंत्री और भारत के तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने हस्ताक्षर किए थे। इस डील के साइन होने के 4 साल पूरा होने से पहले भारत को 5 राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप मिल गई है। केंद्रीय मंत्री ने तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के एक ट्वीट प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि आज भाई को याद कर रही हूं।

23 सितंबर को इस डील पर हस्ताक्षर करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा था कि राफेल भारत की स्ट्राइक और रक्षा शक्ति में महत्वपूर्ण इजाफा करेगा। बता दें कि 17 मार्च 2019 को कैंसर की वजह मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया था। इसके साथ ही स्मृति ईरानी ने भारतीय सीमा में दाखिल होने पर राफेल बेड़े का INS कोलकाता ने जिस अंदाज में स्वागत किया उसका ऑडियो भी पोस्ट किया। स्मृति ने लिखा कि भारत ने किया राफेल का स्वागत!

वहीं ट्विटर पर कई लोगों ने आज मनोहर पर्रिकर को याद किया। एक यूजर ने लिखा है कि आज हम मनोहर पर्रिकर को मिस कर रहे हैं।

ट्विट पढने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें !

https://twitter.com/smritiirani/status/1288426740159668226

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.