free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / हम लोगो को हो सकती है परेशानी : सै’फ

हम लोगो को हो सकती है परेशानी : सै’फ

बॉलीवुड के छोटे नवाब सै”फ अ’ली खा”न वैसे तो बहुत कम ही मुद्दों पर अपनी राय रखते हे। लेकिन इस बार सैफ ने रा’ष्ट्रवा’द, हि’न्दु’त्व’वाद, अ’जा’न जैसे कई मुद्दों पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय जाहिर की।

दरअसल, सै’फ अ’ली खा”न ने एक कार्यक्रम के दौरान इन सभी मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि ‘रा’ष्ट्रवा’द ग’जब की चीज है और विकास के लिए जरूरी भी है लेकिन हि’न्दु’त्व को लेकर उनके विचार जुदा हैं’।

सैफ अली खान ने कहा, ‘राष्ट्रवाद अदभुत है और विकास के लिए जरूरी भी, लेकिन क्या हिन्दुत्व के लिए भी यही चीज है? उन्होंने कहा कि भारत देश जो कि सेकुलर है, यहां अल्पसंख्यक रहते हैं,  लेकिन अगर यहां हिन्दुत्व को भी जरूरी कर दिया जाएगा तो इससे मुसलमानों को परेशानी हो सकती है।

हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि हिन्दुत्व से उन्हें दिक्कत नहीं हो सकती है, क्योंकि उनकी दुनिया, उनका समाज अलग है, उनका क्लास अलग है, उन्हें सुरक्षा प्राप्त है। लेकिन कानून को सभी के लिए बराबर बना दिया जाना चाहिए।

सैफ ने सोनू निगम के विवादित ट्वीट पर भी अपनी राय रखते हुए कहा, ‘एक स्तर पर मैं इस बात से सहमत हूं कि जितनी कम आवाज हो उतना बेहतर है। धार्मिक जगहों पर आवाज का स्तर होना चाहिए।

अजान के दौरान आवाज का स्तर असुरक्षा की भावना से पैदा होता है।’ सैफ ने कहा कि अल्पसंख्यक होने के नाते आप चाहते हैं कि आपकी मौजूदगी का एहसास लोगों को हो और वो उसे स्वीकार करें। अपने विचार व्यक्त करना ठीक हैं लेकिन मुझे लगता है कि वह ट्वीट थोड़ा अक्रामक था। और मैं मानता हूं कि धर्म लोगों का निजी मामला है और हमें धर्म निरपेक्ष देश बनना चाहिए।

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें, रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

About payal

Leave a Reply

Your email address will not be published.