free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / यहां पर किलो के भाव मे मिल रहे है नोट, जितना मन करे खरीद लो

यहां पर किलो के भाव मे मिल रहे है नोट, जितना मन करे खरीद लो

दोस्तों जिन्दा रहने के लिए रोटी ,कपडा और मकान की जरूरत होती है और ये सब पैसे से ही पूरी हो सकती है . अपने घर परिवार की जरूरते पूरी करने के लिए सभी दिन रात मेहनत करते है . जिससे उनका गुजारा ही हो पाता  है . लेकिन इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी है जिनके बहुत बड़े -बड़े सपने और शौक होते है और जिन्हें पूरा करने के लिए वो मेहनत करने में विशवास नही करते वो शार्टकट तरीके से दौलतमन्द बनना चाहते है . जिसके लिए वो गलत काम करने लग जाते है जिसका परिणाम उन्हें बाद में भुगतना पड़ता . पैसे के लिए लोग एक दुसरे की जान तक ले लेते है,चोरी चकारी करते है  . आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने वाले है जंहा पैसे की वैल्यू है लेकिन कोई पैसे के लिये कोई किसी की  जान का दुश्मन नही बनता .बल्कि यंहा लगता है पैसों का बाज़ार .

यह दुनिया का सबसे अनोखा देश जहां पैसा बिकता है,अफ्रीका के सोमाली लैंड पूरी दुनिया का एक ऐसा देश है जहां के लोग पैसो के पीछे नहीं भागते हैं और ना ही उन्हें पैसे कमाने के लिए कोई परेशानी उठानी पड़ती है। यहाँ पर पैसों का ही बाजार लगता है। यहां पर कोई भी व्यक्ति कम दाम में पैसे खरीद सकता है। वहीं इस देश की मुद्रा का नाम है सोमालीलैंड शिलिंग।

दरअसल बात यह है की सोमाली लैंड के लोगों को  लगता है कि उनकी मुद्रा कुछ दिनों में गायब हो जाएगी यही कारण है कि वह अपने पैसे को गायब होने की जगह कम दामों में बेच देते हैं जिससे उनकी मुद्रा व्यर्थ होने से बच जाती है। ऐसा आप भारत में करने की कोशिश बिल्कुल न करें

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.