free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / कानपुर में बस-लोडर की भिड़ंत से हुआ दर्दनाक हा’दसा, 17 यात्रियों की मौ’त,कई घायल

कानपुर में बस-लोडर की भिड़ंत से हुआ दर्दनाक हा’दसा, 17 यात्रियों की मौ’त,कई घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में करीब 17 लोगों की मौ’त हो गई है. बताया जा रहा है कि सचेंडी में बस और लोडर के बीच सीधी टक्कर हुई थी, जिसके बाद बस पलट गई. हादसे को लेकर आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि बस और ऑटो के बीच हुई भीड़ंत में 17 लोगों की मौ’त हो गई है. हैलट अस्पताल में 4 लोगों का इलाज चल रहा है. बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी.

जानकारी के मुताबिक, बस शताब्दी ट्रेवल्स की थी, जो काफी स्पीड में थी. इस हादसे में अब तक 17 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मौके पर आला अफसर पहुंच चुके हैं और राहत बचाव कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि मृतकों में ज्यादातर मजदूर हैं, जो बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते थे. ये लोडर में सवार थे.

हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई एक सड़क दुर्घटना से मन द्रवित है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं इस दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया है. इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भी सहायता राशि दी जाएगी. PMNRF से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50,000 की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

कानपुर के सचेंडी में हुई दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. सीएम की ओर से मृतकों के परिजनों के लिए राहत राशि का ऐलान किया गया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की राहत राशि दी जाएगी.

इससे पहले, अप्रैल में कानपुर के पास के जिले इटावा में भीषण सड़क हादसा हुआ था. बढ़पुरा क्षेत्र के अंतर्गत उदी चकरनगर रोड पर श्रद्धालुओं से भरी डीसीएम पलट गई थी, जिसमें लगभग 50 से अधिक श्रद्धालु सवार थे. 35 फीट गहरे गड्ढे में गिरने से 10 श्रद्धालुओं की घटनास्थल पर मौत हो गई थी. इसमें कुल 12 लोगों की जान गई थी. मृतकों में 11 पुरूष और 1 महिला शामिल थी. इस हादसे पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया था.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.