free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / सचिव और ग्राम पंचायत ने ऐसे खेला खेल

सचिव और ग्राम पंचायत ने ऐसे खेला खेल

देश में दिन-प्रतिदिन भ्र-ष्टाचा’र बढ़ता जा रहा है ! कंही घू’सखोरी तो कान्हो लाखो रुपयों का गबन ! ऐसा ही एक मामला सामने आया है ! मीरगंज ब्लाक के ग्राम पंचयत लभेडा दुर्गा ने 59 का गबन किया है ! फर्जी विकास का कार्य दिखाकर ये गबन किया गया है !यह कार्य ग्राम पंचायत और सचिव ने मिलकर किया है ! अब इन दोनों से इस पैसे की रिकवरी की जाएगी और दोनों से वित्तीय अधिकार भी सीज लिए जायेंगे !

ग्राम पंचायत द्वारा DM को शिकायत की गयी थी ! ग्राम पंचायत में सिर्फ कागजों में काम दिखाकर करीब 59 लाख रुपये का भुगतान करा लिया है! यह भुगतान ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव ने मिलकर किया है !

डीएम ने मामले की जांच सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक विकास कुमार को सौंपी। मामले की जांच में आरोप सही पाए और करीब 59 लाख रुपये का गबन सामने आया ! इस पर डीएम ने डीपीआरओ को ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव के वित्तीय अधिकार सीज करके गबन किए पैसे की रिकवरी करने के आदेश दिए हैं ! प्रधान और ग्राम सचिव ने आठ बार में करीब एक लाख 44 हजार रुपये निकाले ! इसके साथ स्ट्रीट लाइन के नाम पर दो लाख 81 हजार रुपये निकाले गए !

7 लाख 65 हजार कुर्सिया और स्टेशनरी खरीदने के नाम पर भी निकाले ! 5 लाख 65 हजार हैंड और रिबोर की लिए भी निकाले गये है ! इसके आलावा 8 बार दुसरे मदों से भी पैसा निकला गया है ! मामले की जाँच पूरी होगयी है जिसमे प्रधान और सचिव् दोनों को ही आरोपी पाया गया है !कोविड – 19 की वजह से बाबु के छूट्टी पर होने से ठोड़ी देरी हो रही है ! रिकवरी की कार्यवाई जल्दी ही की जाएगी !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.