free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / बड़े बड़े उद्योगपति भी शामिल होंगे भूमि पूजन में

बड़े बड़े उद्योगपति भी शामिल होंगे भूमि पूजन में

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण का भूमि  पूजन होने जा रहा है  वर्षो पुराना देखा गया सपना अब पूरा होने जा रहा है ! इस दिन को यादगार बनाने के लिए इसे एक त्यौहार की तरह मनाया जायेगा ! प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी के दारा मंदिर की नींव रखी जायेगी ! जिसके लिए बहुत भव्य तैयारिया की जा चुकी है ! देश में हर को इस पल का साक्षी बनना चाहता है !  लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए केवल 200 लोग ही इस पूजा में शामिल हो पाएंगे ! तो चलिए जानते है

5 अगस्त को होने वाली इस पूजा में 200 लोगो को आमंत्रित किया गया है जिसमें राम जन्म भूमि ट्रस्ट के लोगों के अलावा और भी कई जानी-मानी हस्तियों को बुलाया जा रहा है! तो चलिए जानते है कौन कौन है वो लोग जो इस दिन का साक्षी बनने के लिए उत्सुक है !

PM मोदी करेंगे शिलान्यास 

5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधान मंत्री  नरेन्द्र मोदी के द्वारा स्वंय किया जाएगा ! इसलिए पहले से ही इसकी भव्य तैयारी की जा चुकी है ! 4 और 5 को मंदिर को दीप जला कर जगमगाया जायेगा और प्रभु श्री राम का स्वागत किया जाएगा ! 5 अगस्त की सुबह 11 :30 पर प्रधान मंत्री अयोध्या पहुँच जायेंगे ! इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार राम जन्मभूमि के लिए रवाना होंगे!

देश के बड़े बड़े उद्योगपति भी होंगे शामिल 

भूमि पूजन के लिए देश के बड़े बड़े उद्योगपति को आमंत्रण भेजा गया है जिनमें रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, आनन्द महिंद्रा, राहुल और राजीव बजाज जैसे 10 उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है!

केवल 200 लोग ही शामिल हो पाएंगे 

राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के विशेष अवसर पर केवल 200 लोगो को ही शामिल होने की इजाजत है ! जिनमें से पचास साधु संत, पचास अधिकारी और पचास लोग विश्व हिंदू परिषद (VHP) और न्यास के होंगे! धर्म में देश के 50 गणमान्य लोगों को भी शामिल होने का न्योता भेज दिया गया!

हरिद्वार की हरकी पौड़ी से आएगा गंगाजल

भूमि पूजन के लिए महादेव की नगरी हरिद्वार की हर की पौड़ी से गंगाजल भेजा जा रहा है! इतना ही नहीं बल्कि विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में गंगा जल भर उत्तराखंड की सिद्धि पीठ की मिट्टी को भेजने का भी फैसला किया है! सोमवार को हरिद्वार की हर की पौड़ी पर मां गंगा की विशेष पूजा अर्चना करके गंगाजल तलाश में भरा गया साथ ही कलश में गंगा की रेत को भी भरा गया है! इस कलश को विश्व हिंदू परिषद अयोध्या पहुंचाएगा!

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.