free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / रक्षाबंधन पर बहन ने अपने भाई से मांग लिया ये उपहार, भाई ने भी ….

रक्षाबंधन पर बहन ने अपने भाई से मांग लिया ये उपहार, भाई ने भी ….

भारत का सबसे प्रसिद्ध त्यौहार रक्षाबन्धन, भाई और बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक है ! इस दिन हर बहन अपने भाई की कलाई में राखी बांधती है और अपने भाई की लम्बी उम्र की कामना करती है ! साथ ही भाई भी अपनी बहन की रक्षा करने का बचन देता है और अपनी बहन को मनचाहा उपहार भी देता है ! भाई बहन के इस रिश्ते को दर्शाने वाले इस त्योहार को पुरे देश में बड़ी ख़ुशी से मनाया जाता है और आज ही रक्षाबंधन के दिन एक बहन को एक भाई ने उसका मन चाहा उपहार देकर सबको हैरान कर दिया है !

दरअसल  एक बहन हैं जिसने अपने भाई जो कि न-क्सल डिप्टी कमांडर है उसे उपहार मांगा कि वह गलत रास्ता छोड़ दे! जैसे ही बहन ने अपने भाई से गलत आदत छोड़ने की मांग रखी तो प्रशासन के लिए चुनौती बने आठ लाख के इनामी भाई ने अपनी बं-दूक को त्याग कर आत्मसमर्पण कर दिया!

रक्षा बंधन में बांधे जाने वाले रक्षा सूत्र में कितनी ताकत होती है यह पूरे देश ने आज इस त्यौहार के मौके पर देख लिया है! दरअसल हम जिस की बात कर रहे  हैं उस शख्स का नाम मल्ला है और उसके ऊपर सरकार ने ₹800000 का इनाम रखा है! जो कि एक न-क्सली डिप्टी कमांडर है छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा में जंगलों में रहता है! उन्होंने इस रक्षाबंधन के पुत्र मौके पर आत्मसमर्पण कर दिया है!

ANI से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली मल्ला 3 अगस्त को अपनी बहन से राखी बनवाने गए! जब उसने अपनी बहन को उपहार मांगने के लिए कहा तो उसकी बहन ने कहा कि बस तुम बं-दूक छोड़कर सही रास्ते पर आ जाओ और प्रशासन को आत्मसमर्पण कर दो! जिसके चलते अपनी बहन की बात मानते हुए उसने हमेशा के लिए गलत काम छोड़ने का वादा कर दिया! दंतेवाड़ा के एसपी कार्यालय में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया!

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.