free tracking
Breaking News
Home / मनोरंजन / लोगो को हँसा-हंसा कर आजू श्रीवास्तव ने कमाई करोड़ो की दौलत,जानिए कितनी सम्पति के थे मालिक

लोगो को हँसा-हंसा कर आजू श्रीवास्तव ने कमाई करोड़ो की दौलत,जानिए कितनी सम्पति के थे मालिक

दोस्तो जैसा कि सभी को मालूम पिछले कुछ दिनों से भारत के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का इलाज दिल्ली के एम्स अस्पताल में चल रहा था ।उनके स्वास्थ्य को लेकर लगातार अपडेट आ रहे थे । अभी तक राजू वेंटिलेटर पर ही थे ।फैन्स उनके लिए लगातार दुआएं मांग रहे थे ।लेकिन इसी बीच राजू श्रीवास्तव को लेकर ऐसी खबर आई जिससे इंटरटेनमेंट की दुनिया में मातम छा गया ।राजू श्रीवास्तव के नि धन की खबर ने उनके फैन्स को मायूस कर दिया दिया ।बुधवार को राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में दिल्ली एम्स में दम तोड़ दिया। राजू श्रीवास्तव के परिवार ने उनके निधन का आधिकारिक घोषणा की है। राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर आने के बाद से शोक संवेदनाओं का सिलसिला जारी हो गया है।राजू श्रीवास्तव ने स्टेज और फिल्मों में काॅमेडी करके नाम, शोहरत और करोड़ों की संपत्ति बनाई है। चलिए जानते हैं राजू श्रीवास्तव की कमाई और नेट वर्थ के बारे में।

राजू का करियर

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले थे। 25 दिसंबर 1963 को राजू का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जो बलाई काका के नाम से मशहूर थे। राजू श्रीवास्तव को बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक था। वह अक्सर अमिताभ बच्चन की मिमिक्री किया करते थे। बाद में इसी हुनर को उन्होंने अपना करियर बना लिया।

कॉमेडियन बनने का सफर

बचपन में कॉमेडियन बनने का सपना देखा और इस सपने को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने कई स्टेज शो, फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों में काम किया। काम की तलाश में जब वह मुंबई आए तो उन्होंने कई सालों तक रिक्शा चलाकर अपने खर्चे निकाले

राजू श्रीवास्तव का परिवार

बाद में उनकी शादी 1993 में शिखा से हुई। राजू और शिखा के दो बच्चे भी हैं। राजू की बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव और बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव हैं। राजू श्रीवास्तव का परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है।

राजू श्रीवास्तव का कार कलेक्शन और घर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजू श्रीवास्तव का कार कलेक्शन बहुत बड़ा नहीं है लेकिन उनके पास अच्छी और लग्जरी कारें हैं। राजू के कार कलेक्शन में इनोवा कार, बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियां शामिल हैं। कानपुर में उनका शानदार घर है।

राजू श्रीवास्तव की कमाई और नेट वर्थ

जानकारी के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव एक स्टेज शो के लिए 4 से 5 लाख रुपये फीस लेते थे। विज्ञापन, होस्टिंग और फिल्मों से भी उनकी मोटी कमाई हो जाती थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव लगभग 15 से 20 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक थे

About admin