free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / भाजपा में शामिल होने वाले है सौरभ गांगुली

भाजपा में शामिल होने वाले है सौरभ गांगुली

सौरव गांगुली जो कि टीम इंडिया के कप्तान रह चुके है और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष हैं उन्होंने स्कूल के निर्माण के लिए उनका संस्कार से मिली जमीन को लौटा दी है! सौरव गांगुली के ऐसा करने के बाद उनका भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है!

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले साल ही विधानसभा के चुनाव है और बंगाल भाजपा को मुख्यमंत्री पद के लिए उपयुक्त चेहरे की तलाश है! जानकारी के अनुसार सौरव गांगुली ने हाल ही में राज्य सचिवालय नवान जाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी और स्कूल के निर्माण के लिए उन्हें न्यू टाउन में आवंटित की गई 2 एकड़ की जमीन लौटा दी!

जानकारी के लिए बता देती इससे पहले के शासनकाल में भी सौरव गांगुली को स्कूल के निर्माण के लिए साल्ट लेक में जमीन आवंटित की गई थी लेकिन कानूनी पचड़े के कारण वह जमीन सौरव गांगुली को मिल नहीं पाई! पता चला है कि टीएमसी की की तरफ से वेस्ट बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने उन्हें आईसीएससी बोर्ड वाले 12वीं कक्षा तक के स्कूल के निर्माण के लिए जमीन प्रदान की थी! लेकिन इस मामले में भी कानूनी अड़चनें आ गई है!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांगुली ने एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से जमीन लौटाने संबंधी पत्र राज्य सरकार को भेज दिया है! जिसके बाद उनके पत्र को स्वीकार कर लिया गया है और उनकी फाइल को वित्त आयोग के पास भेज दी गई है! मालूम हो कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सौरव गांगुली के बहुत अच्छे संबंध बताए जाते हैं! सौरव गांगुली के बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनने में ममता की अहम भूमिका थी!

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.