free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / पो’लैं’ड के सांसद ने बड़ा बयान दिया है

पो’लैं’ड के सांसद ने बड़ा बयान दिया है

कु’रान को लेकर स्वी’ड’न में हुए दं’गे, चर्चा का विषय बना पो’लेंड का बयान, जानिये क्या है  पूरा मामला

कुरान को लेकर स्वीडन में हुए दंगों के बीच पड़ोसी देश पोलैंड के सांसद ने बड़ा बयान दिया है! अब उनका बयान चर्चा का विषय बना हुआ है! एक टीवी चैनल के साथ बातचीत करते हुए सांसद डोमिनिक टार्ज़ीस्की का कहना है कि पोलैंड इसलिए सुरक्षित है क्योंकि यहां मुस्लिम शरणार्थियों का प्रवेश प्रतिबंधित है! पूरी दुनिया के मुस्लिम देश पोलैंड के ऊपर इस्लामोफोबिक होने का आरोप लगाते रहे हैं! क्योंकि इस देश में यूरोपीय यूनियन के आव्रजन नीति को भी खारिज करते हुए मुसलमानों को स्वीकार करने से इंकार कर दिया था!

जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें न्यूज़ चैनल के एंकर ने सांसद डॉमिनिक टार्ज़ी स्की से सवाल किया कि पोलैंड ने कितने शरणार्थियों को शरण दी है? जवाब में, सांसद ने कहा कि ‘शून्य’! उन्होंने आगे कहा कि अगर आप मुझसे मुस्लिम अवैध प्रवासियों के बारे में पूछ रहे हैं तो हम एक को भी शरण नहीं देंगे! उन्होंने कहा कि हमने 2 मिलियन से अधिक यूक्रेन शरणार्थियों को शरण दी है, जो यहां काम कर रहे हैं और पोलैंड शांतिपूर्ण है!

उन्होंने आगे कहा कि हमने एक भी मुसलमान को स्वीकार नहीं किया है! हमने जनता से ऐसा करने का वादा किया था! यही कारण है कि हमारी सरकार चुनी गई और यही कारण है कि पोलैंड इतना सुरक्षित है! यही कारण है कि पोलैंड पर एक भी आतंकवादी हमला नहीं हुआ है! उन्होंने कहा कि हमें लोकलुभावन, राष्ट्रवादी या जातिवादी कहा जा सकता है, लेकिन हमें इसकी परवाह नहीं है! मुझे अपने परिवार और अपने देश की परवाह है!

पोलैंड की सत्तारूढ़ लॉ एंड जस्टिस पार्टी ने 2019 में प्रवासियों को एकमात्र मुद्दा बनाकर चुनाव जीता! तब सांसद डॉमिनिक तर्स्की ने कहा कि मेरे लिए बहुसांस्कृतिक समाज का कोई महत्व नहीं है! ईसाई संस्कृति, रोमन कानून, यूनानी दार्शनिक, ये हमारे लिए गुण हैं! यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने और एक बहुसांस्कृतिक समाज में जीवन का अनुभव करने के बाद मुझे इसमें कोई महत्व नहीं है!

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.