free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / बच्ची की रुकी साँसे देख पालतू कुत्ते ने किया ऐसा कमाल कि बचा ली बच्ची की जान

बच्ची की रुकी साँसे देख पालतू कुत्ते ने किया ऐसा कमाल कि बचा ली बच्ची की जान

दोस्तों बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें जानवरों से बहुत प्यार होता है .लेकिन हम सभी जानवरों को घर में नही पाल सकते इसलिए बहुत से लोग गाय ,भैंस ,बकरी पालते है तो कुछ लोग बिल्ली या कुत्ते पालते है .लेकिन बहुत से लोगो को कुत्ते पसंद नही होते .पर  कुत्ते बहुत बफादार होते है ये भी हर मुश्किल घड़ी में अपने मालिक का साथ देते है .जानवरों को आने वाले खतरे के बारे में पहले से ही पता चल जाता है ये अपनी और से आगाह करने की पूरी कोशिश करते है लेकिन हम लोग समझ नही पाते .आज हम आपको ऐसे ही एक मामले के बारे में बताने वाले है .जिसमे एक कुत्ते ने छोटी से बच्ची की जान बचाई . क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

दरअसल, यह घटना दक्षिणी अमेरिका की है। एंड्र्यू नाम की महिला ने इसे अपने ट्वीटर पर शेयर किया है। जानकारी के मुताबिक, महिला की बच्ची की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी और उसे दवा देकर कमरे में सुला दिया गया था। महिला ने देखा कि उसका पालतू कुत्ता अचानक बार-बार बच्ची के कमरे में जा रहा है और उसे जगाने की कोशिश कर रहा है।

यह देखकर महिला को गुस्सा आ गया और उसने कुत्ते को कमरे से हटा दिया। लेकिन थोड़ी देर बाद वह बच्ची के पास फिर पहुंच गया और उसे जगाने की कोशिश करने लगा। महिला ने फिर कुत्ते को हटाया और वह बच्ची के पास चली गई। उसने पाया कि उसकी सांसें रुकी हुई हैं और वह बेहोश अवस्था में है। इसके बाद वह और उसका पति उसे तत्काल अस्पताल लेकर भागे।

अस्पताल में इलाज के बाद बच्ची की हालत स्थिर है। महिला ने बताया कि उसके कुत्ते की वजह से उसकी बच्ची बच गई और वह उसे गलत समझ रही थी। महिला ने अपने पोस्ट में बताया कि उनका डॉगी लगातार उनकी बीमार बच्ची को जगाने की कोशिश कर रहा था। शुरुआत में उन्हें लगा कि उनका कुत्ता उनकी बीमार बच्ची को परेशान कर रहा है, लेकिन सच्चाई कुछ और थी।

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.