free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / बहुत भाग्यशाली होते है ये लोग जिनके हाथो में होती है ये “शनि रेखा”धन लक्ष्मी की होती है कृपा

बहुत भाग्यशाली होते है ये लोग जिनके हाथो में होती है ये “शनि रेखा”धन लक्ष्मी की होती है कृपा

दोस्तों हमारे हाथो में बहुत सी रेखाए होती है .माना जाता है इन रेखाओ से भाग्य के बारे  में पता चलता है .उन रेखाओ में कुछ रेखा ऐसी  भी होती है जो यदि किसी के हाथ में हो तो वो इन्सान बहुत ही भाग्यशाली होती है .जिनके हाथो में ये रेखा होती है वो लोग ईमानदार और कर्मठ होते है .उन्हें जीवन में हमेशा सफलता मिलती है और कभी भी धन का अभाव नही होता. ऐसी कौन सी रेखा है जिसके होने से व्यक्ति का भाग्य चमक जाता और ये रेखा हथेली में किस स्थान पर होती है यदि आप भी जानना चाहते हो तो लेख को अंत तक पढ़े .

शनि केवल कुंडली में नहीं बल्कि हथेली में भी स्‍थान रखते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में शनि पर्वत और शनि रेखा को बहुत महत्‍व दिया गया है. हालांकि शनि रेखा सभी लोगों के हाथ में नहीं होती है. लेकिन जिनके हाथ में होती है, उनकी किस्‍मत चमका देती है. यह जातक की आर्थिक स्थिति, पहचान, कामयाबी आदि को प्रभावित करती है.

इस जगह पर होती है शनि रेखा 

जिस तरह हाथ में धन रेखा, विवाह रेखा, जीवन रेखा और ह्रदय रेखा आदि होती हैं, वैसे ही हाथ में शनि रेखा भी होती हैं. इसे भाग्य रेखा भी कहा जाता है. कहते हैं कि भाग्यशाली लोगों के हाथ में ही यह रेखा होती है. यह रेखा मणिबंध या हाथ के मध्य भाग से शुरू होती है और शनि पर्वत तक जाती है. शनि पर्वत हथेली की मध्यमा उंगली के नीचे होता है.

अमीर बनाती है शनि रेखा 

– जिन लोगों के हाथ में कलाई के ऊपरी हिस्‍से से शुरू होकर शनि रेखा या भाग्‍य रेखा शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग बहुत लकी होते हैं. वे कम उम्र में ही खासा पैसा कमा लेते हैं और अपनी मेहनत के दम पर नाम-पहचान बनाते हैं.

– यदि कोई रेखा जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो वह भी बहुत शुभ होती है. ऐसे लोग आसानी से हर काम में सफल हो जाते हैं. लेकिन यह रेखा कटी-फटी नहीं होनी चाहिए, वरना यह पूरा फल नहीं देती है.

– ऐसे लोग जिनके हाथ में कोई रेखा गुरु पर्वत से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग भी खूब पैसा कमाते हैं. ये लोग खासे मनी माइंडेड होते हैं और लग्‍जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं.

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.