free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / कुत्ते को कार से बांधकर घसीट रहा था डाक्टर, वीडियो में शख्स की बेरहमी देख भड़के लोग

कुत्ते को कार से बांधकर घसीट रहा था डाक्टर, वीडियो में शख्स की बेरहमी देख भड़के लोग

मित्रों आज संसार में पशुओं का उत्पीडन जिस बुरी तरह से किया जा रहा है उसे देखकर किसी भी भावनाशील का ह्रदय दया से भरकर कराह उठता है। पशुओं पर होने वाला अत्याचार मनुष्य पर एक कलंक है। समस्त प्राणी-जगत में सबसे श्रेष्ट कहे जाने वाले मनुष्य का पशुओं के साथ क्रूरता करना कहाँ तक जायज़ है। बड़े तथा बुद्धिमान होने के कारण मनुष्य का धर्म है कि वह अपने छोटे जीव-जन्तुओ पर दया करे, उन्हें कष्ट से बचाए, पाले और रक्षा करे। किन्तु खेद है, कि इंसानियत का कर्त्तव्य निभाने के बजाय मनुष्य उनसे क्रूरता का व्यवहार करता है। मनुष्य पशु पर कितना और किस–किस प्रकार से अत्याचार और उत्पीड़न करता है, इसको आये दिन सामान्य जीवन मैं देखा जा सकता है और भी दुःख एवं खेद की बात का है कि मनुष्य का यह अत्याचार उन्ही जीव-जन्तुओ पर कर रहा है जो उसके लिये उपयोगी है एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ पशु क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर लोग है”रान है इस खबर को विस्तार से जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये।

दरअसल पशु क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। राजस्थान के जोधपुर जिले में एक शख्स कुत्ते को कार से बांधकर घसीटता हुआ दिख रहा है। ये शख्स पेशे से डॉक्टर है। कुत्ता कार की स्पीड से दौड़ नहीं पा रहा है और जंजीर से बंधा कुत्ता वाहन के साथ चलने के लिए संघर्ष करता है। इस वीडियो को एक बाइक पर सवार एक राहगीर ने रिकॉर्ड किया है। एक बाइक पर सवार एक राहगीर ने कुत्ते के साथ ये दुर्व्यवहार को होता देखा और तुरंत हस्तक्षेप किया और चालक को कार रोकनी पड़ी। जिसके बाद पेश से डॉक्टर शख्स ने कुत्ते की जंजीर खोल दी शख्स ने जोधपुर शहर के डॉग होम फाउंडेशन को घटना की जानकारी दी। स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल कुत्ते के लिए एंबुलेंस की भी व्यवस्था की थी। डॉक्टर रजनीश गालवा के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने तुरंत पुलिस को फोन किया। उसने दावा किया कि गली का कुत्ता उसके घर के पास रहता है और वह उसे वहां से हटाने की कोशिश कर रहा था। इस बीच शहर के डॉग होम फाउंडेशन ने जोधपुर के डॉक्टर के खिलाफ पशु दुर्व्यवहार का मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ पुलिस केस एसएचओ जोगेंद्र सिंह ने बताया कि डॉक्टर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। चालक डॉ रजनीश गालवा के खिलाफ मामला दर्ज कर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। पुलिस ने डॉक्टर की कार को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पशु क्रूरता की इस क्लिप को देख इंटरनेट यूजर ने गुस्सा और दुख दोनों जाहिर किया है। यूजर ने डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया है और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया गया। एक यूजर ने लिखा, ‘डॉक्टर इतने बेरहम, शर्मनाक कैसे हो सकते हैं।’ दूसरों ने डॉक्टर को “बिना दिल वाला आदमी” कहा। कईयों ने राज्य सरकार से उनका लाइसेंस रद्द करने को कहा है। एक अन्य यूजर ने लिखा, “इस आदमी को बख्शा नहीं जाना चाहिए! सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मैं प्रार्थना करता हूं कि वह गरीब कुत्ते के साथ जो किया, उससे कहीं ज्यादा बुरा हो, और उसे अपने पाप का एहसास हो!” डॉग होम फाउंडेशन ने ट्विटर पर इस वीडियो को @डीएचएफ जोधपुर यूजर आईडी से शेयर किया है। कैप्शन में लिखा है, “जिस व्यक्ति ने ऐसा किया है वह डॉ. रजनीश ग्वाला है और कुत्ते के पैर में कई फ्रैक्चर हैं और यह घटना शास्त्री नगर जोधपुर की है, कृपया इस वीडियो को फैलाएं ताकि जोधपुर पुलिस इसके खिलाफ कार्रवाई कर सके और डब्लूएचवो ने उसका लाइसेंस कैंसिल कर सके।”

About Lakshmi