free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / राम मंदिर में भूमि पूजन के दौरान लगेगा इतने लाख लड्डूयों  का भोग,  

राम मंदिर में भूमि पूजन के दौरान लगेगा इतने लाख लड्डूयों  का भोग,  

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की सभी तैयारी की जा चुकी है ! इस दिन पूरी अयोध्या नगरी को सजाया जाएगा ! दीप जला कर नगरी को जगमगा कर प्रभु श्री राम का स्वागत किया जायगा ! प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी इस दिन 12:30 कार्यक्रम शुरू करेंगे और इस मंदिर के निर्माण की नीवं रखेंगे ! जिसके लिए काफी भव्य तैयारिया की जा चुकी है ! CM योगी स्वंय इस सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे ! साधू संतो जैसी महान हस्तयो के समेत  देश की कईं  बड़ी हस्तियाँ भी इस दिन की साक्षी बनने जा रही है !

इस पवित्र दिन को एक त्योहार की तरह मनाया जाएगा ! इसे यादगार बनाने के लिए काफी शानदार तैयारिया की जा चुकी है ! बता दें कि प्रधान मंत्री इस ख़ास दिन पर चांदी की शीला समर्पित करने वाले है ! भगवान् राम के लिए एक विशेष पौशाक  को बनवाया गाया है ! साथ ही भगवान राम को चढाने  वाले भोग का विशेष प्रबंध किया गया है !

जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या धाम के मनीराम दास छावनी ने इस दिन भूमि पूजन के लिए 1 लाख 11 हज़ार लड्डू बनने की तैयारी भी शुरू कर दी है !  इन लड्डू को देवराहा बाबा स्थल से जुड़े अनुयायी बनवा रहे हैं और इन लड्डुयों को स्टील के डिब्बे में पैक किया जा रहा है. इतना ही नही सीएम योगी के निर्देश के बाद कई अधिकारी अयोध्या में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं.

इस महान उत्सव पर 200 लोग उपस्थित होंगे और वर्तमान हालात को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग  का पूरा ध्यान रखा जाएगा ! त्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने इस प्रोग्राम का निमंत्रण मिलने के बाद बयान दिया कि इस काम के लिए बहुत लड़ाई लड़ी अब मैं धन्य हो गया हूँ. सभी देश वासी इस दिन का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है ! वर्सो पुराना सपना अब पूरा होने जा रहा है !

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.