free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / बीजेपी की राह में बढ़ी मुश्किलें

बीजेपी की राह में बढ़ी मुश्किलें

जेडीयू नेता गु’लाम र’सूल बलया’वी ने गुरुवार को कहा कि पार्टी 2021 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में 75 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। हालांकि, अभी यह साफ नहीं किया गया है कि पार्टी अकेले दम पर यहां चुनाव लड़ेगी या अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

बीजेपी के वोटों में होगी सेंधमारी?
माना जा रहा है कि जेडीयू के चुनाव लड़ने से कई सीटों पर बीजेपी के वोटों का बंटवारा हो सकता है। बीजेपी इस बार यहां सत्ताविरोधी मतों के जरिए जीत हासिल करने के प्रयास में है। ऐसे में टीएमसी विरोधी मतों के बंटवारे का सीधा मतलब होगा कि वोट बीजेपी के कटेंगे।

एलजेपी वाला बदला लेगी जेडीयू?
हाल ही में बिहार में संपन्न विधानसभा चुनाव में एनडीए ने बहुमत हासिल किया है। लेकिन एलजेपी की ओर से जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारे जाने की वजह से नीतीश कुमार को सीटों के मामले में काफी नुकसान उठाना पड़ा है। कई सीटों पर एलजेपी के वोट काटने की वजह से ही जेडीयू के उम्मीदवार हार गए।

नतीजा यह हुआ कि जेडीयू यहां बीजेपी से पिछड़ गई। जेडीयू के कई नेता मानते हैं कि असल में बीजेपी ने ही यह खेल रचा था। कुछ जानकार बताते हैं कि जेडीयू में इस बात को लेकर टीस जरूर है। नीतीश कुमार राजनीति के बेहद माहिर खिलाड़ी हैं और हिसाब-किताब के लिए सही मौका तलाश ही लेते हैं

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.