free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / मनोज ठाकुर ने कहा कि पहले अपने देश में ….

मनोज ठाकुर ने कहा कि पहले अपने देश में ….

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा, धारा 370 की बहाली के लिए एकजुट हुए जम्मू कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता हूँ, सिन्हा ने आगे लिखा, जम्मू कश्मीर को फिर से पहले की तरह एक राज्य होना चाहिए और धारा 370 व् 35A को वापस लिया जाना चाहिए। सिन्हा ने कहा कि मैं जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा हूँ।

यशवंत सिन्हा को जवाब देते हुए हिमाचल प्रदेश पुलिस जवान मनोज ठाकुर ने कहा कि चाइना और पाकिस्तान से तो निपट लेगे ! इसलिए मैं कहता हूँ पहले देश मे पनप रहे सपोलो को कुचलना बहुत जरुरी है। जय हिन्द। बताते चलें कि केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए आज से एक साल पहले ( 5 अगस्त, 2019 ) को कश्मीर से धारा 370 हटा दिया और जम्मू कश्मीर को केंद्र साशित प्रदेश घोषित कर दिया।

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के सभी राजनितिक दलों में खलबली मच गई तो वहीँ कांग्रेस ने इसे असंवैधानिक करार दिया और कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 हटाकर लोकतंत्र का मर्डर किया है, अब कश्मीर के सभी राजनितिक दल एकजुट हो गए हैं, यशवंत सिन्हा और पी. चिदंबरम जैसे लोग इनका समर्थन कर रहे हैं.

आपको बता दें कि कश्मीर की सभी बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए साथ आने का ऐलान किया है। जम्मू-कश्मीर के सियासी दलों ने शनिवार को इसका घोषणा पत्र जारी किया। संयुक्त बयान में कहा गया है कि 5 अगस्त 2019 की घटना ने केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर के रिश्ते को पूरी तरह से बदल दिया है, रिश्तों को फिर से मिलाने के लिए जम्मू कश्मीर में फिर से धारा 370 लागू किया जाय। कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए दलों ने जो घोषणा पत्र बनाया है उसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, जेकेपीसीसी के जीए मीर, माकपा के एमवाई तारीगामी, जेकेपीसी के सज्जाद गनी लोन, जेकेएएनसी के मुजफ्फर शाह के नाम शामिल हैं।

About payal

Leave a Reply

Your email address will not be published.