free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / महिंद्रा बोलेरो ने बचाई मोटर साइकिल वाले कि जान,

महिंद्रा बोलेरो ने बचाई मोटर साइकिल वाले कि जान,

भारत का सबसे लोक प्रिय और पसंदीदा वहां है महिंद्रा बलेरो ! भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 वाहनों में  से एक महिंद्रा बलेरो ही है ! इसके टफ लुक की बजह से अभी भी लोग इसे ख़रीदन बहुत पसंद करते है !  इस गाडी की बॉडी इतने दमदार धातुयों से बनी है कि ये गाडी कठोर से कठोर पथरीले रास्तो पर भी आसानी से भागती है ! साथ ही लम्बे से लम्बे सफ़र को चंद घंटो में बहुत आराम दायक तरीके से तय करने में सक्षम है ! सालो साल चलने वाला ये बहन न केवल सॉलिड है बल्कि बज़ट के अन्दर आप इस एखारीद सकते हो ! लेकिन आज हमारे सामने इस सॉलिड वाहन ने एक बहुत बड़ा चमत्कार कर दिखाया जिसे सुन कर महिंद्रा ग्रुप के मालिक ने एक ट्वीट के जरिये साँझा किया है !

यूटिलिटी व्हीकल स्पेस में Mahindra Bolero सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। पर अब, हमें यह देखने का मिला है कि Mahindra Bolero कितनी विश्वसनीय है। एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक JCB नियंत्रण से बाहर हो गई और सड़क के एक ओर खड़े मोटर साइकिल चालक को रौंदने जा रही होती है, लेकिन Mahindra Bolero JCB में टक्कर मारकर उस मोटरसाइकिल चालक की जान बचा लेती है।

चमत्कार का यह वायरल वीडियो तुरंत माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है। और, जल्द ही महिंद्रा बोलेरो के लिए सैकड़ों प्रशंसाएं मिलनी शुरू हो गईं। इसके अलावा, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष Anand Mahindra भी इस बातचीत में शामिल हुए, जिसमें उन्होंने अपने विचार साझा किए। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “ऐसा लगता है जैसे बोलेरो एक जीवित चीज बन गई और उसका एकमात्र मिशन मोटर साइकिल चालक को बचाना था।”

कंपनी ने इस साल की शुरुआत में Mahindra Bolero SUV के BS6 वर्जन को लॉन्च किया है। भारत में यह एक पॉपुलर यूटिलिटी वाहन है जिसकी ग्रामीण इलाकों में काफी ज्यादा डिमांड है। यह एसयूवी 1.5 लीटर mHawk75 इंजन के साथ आती है जो 75 bhp की पावर और 210 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

Mahindra Bolero की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.98 लाख रुपये है। इन दिनों Mahindra Bolero की खरीद पर 13,500 रुपये तक की छूट भी मिल रही है। फीचर्स की बात करें तो Bolero में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, को-ड्राइवर ऑक्युपेंट डिटेक्शन सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं।

इसके अलावा इंजन इम्मोबिलाइजर, डिजिटल क्लस्टर, स्टेटिक बेंडिंग हैडलैंप्स, म्यूजिक सिस्टम, माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी, ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम, डिस्टेंस ट्रैवल्ड, एएफई, गियर इंडीकेटर्स, डोर अजार इंडीकेटर्स, डिजिटल क्लॉक विद डे और डेट, फॉग लैंप्स, न्यू फ्लिप की, साइड क्लेडिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं और आठवा एसी, हीटर, डेमिस्टर और कंफर्टेबल 7 सीट्स सीटिंग, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट मैप पॉकेट्स और यूटिलिटी स्पेसिस और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.