free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / आशुतोष राणा के पाँव छूने से भड़क गए थे महेश भट्ट, ऑफिस से निकाल फेंका था बाहर

आशुतोष राणा के पाँव छूने से भड़क गए थे महेश भट्ट, ऑफिस से निकाल फेंका था बाहर

बॉलीवुड के फेमस विलेन के रूप में जाने जाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा ने फिल्म “दुश्मन” में विलेन के किरदार को बखूबी निभाया। दर्शको को आशुतोष का इस फिल्म में साइको किलर का किरदार बहुत पसंद आया। जिसके बाद लाखो लोग उनकी दमदार एक्टिंग के फैन हो गए । फिल्मों में अभिनय करने के साथ आशुतोष ने कई सीरियाल में भी काम किया हैं।

वहीं मालूम हो कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता आशुतोष राणा ने हिंदी के अलावा मराठी, कन्नड़, और तेलगु फिल्मों में भी काम किया है। आशुतोष राणा बचपन में रामलीला में रावण का रोल निभाते थे। हालांकि वह एक्टर नहीं वकील बनना चाहते थे। लेकिन आशुतोष के एक गुरू ने उन्हें एक्टर बनने की सलाह दी। जिसके बाद आशुतोष दिल्ली चले आए।

दिल्ली आने के बाद आशुतोष राणा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग का कोर्स किया था। पासआउट होने के बाद उन्हें एनएसडी में ही अच्छी सैलेरी की नौकरी ऑफर हुई। लेकिन उन्होंने ये छोड़कर मुंबई जाने का फैसला किया। मुंबई आने के बाद आशुतोष के पास कोई काम नहीं था। बहुत दिनों तक वह बेरोजगार थे। काम मांगने के लिए वह एक बार निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए थे और यहीं पर कुछ ऐसा हुआ जो कहीं न कहीं उनके जीवन का एक बुरा अनुभव साबित हुआ।

बता दें कि हुआ कुछ यूं कि भट्ट से मिलने के बाद आशुतोष ने भारतीय परंपरा के अनुसार उनके पांव छूए जिससे महेश भट्ट भड़क गए और उन्हें फिल्म के सेट से बाहर निकलवा दिया क्योंकि उन्हें पैर छूने वाले नहीं पसंद थे। हालांकि बाद में जब उनको आशुतोष के संस्कार के बारे में पता चला तो महेश भट्ट ने उन्हें अपने सीरियल में विलेन का रोल दे दिया।

बता दें कि आशुतोष राणा ने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उनको इस जगत में पहचान साल 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ से मिली थी। इस फिल्म में उन्होंने एक साइको किलर का किरदार निभाया था। इसी साल उनको रेणुका शहाणे से प्यार भी हुआ था। फिर आशुतोष ने साल 2001 में एक्ट्रेस रेणुका शाहने से शादी की थी। इन दोनों के दो बेटे हैं शौर्यमान और सत्येंद्र हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.