free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / अगस्त महीने की भाग्यशाली राशियाँ, इनकी होगी सारी मनोकामनाएँ पूरी

अगस्त महीने की भाग्यशाली राशियाँ, इनकी होगी सारी मनोकामनाएँ पूरी

सावन का  महिना ख़त्म होते ही अब भादों का महीना शुरू हो चूका है ! 3 अगस्त को सावन के ख़त्म होते ही 4 अगस्त को भादों प्रद शुरू हो चूका है जो 2 सितंबर तक रहने वाला है !  सावन के महीने की तरह ये महिना भी बहुत पवित्र महिना होता है ! इस महीने में किये जाए उपवास का शुभ और कल्याणकारी  परिणाम मिलता है ! भादों का अर्थ ही कल्याण देने वाला होता है और भाद्रपद होता है अच्छे और फलदायी  परिणाम देने वाले व्रतों का महीना ! इस महीने में आने वाले व्रतों का विशेष महत्व है ! अलग अलग राशियों पर इनका अलग अलग प्रभाव पड़ता है ! आज हम आपको बताएँगे कि भादो के इस महीने मेंज्योतिर्विद शैलेंद्र पांडेय के अनुसार किस किस राशि का भाग्य चमकने वाला है !

मेष- भादो के महीने में आपके कार्य और व्यापार दोनों चमकने वाले हैं. आर्थिक रूप से आप काफी बेहतर महसूस करेंगे. आपका प्रेम जीवन भी काफी अच्छा रहने वाला है और आप किसी नए साथी से मिल सकते हैं. भादों के महीने में आपका आध्यात्म की तरफ झुकाव बढ़ेगा. सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. माता-पिता का ख्याल रखें. अपने मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें.

वृष- भादो का ये महीना आपको कई मायनों में अच्छे परिणाम देने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अपने आप साबित करने का अच्छा मौका मिलेगा और आप इसका पूरा लाभ उठाएंगे. व्यापारियों के लिए भी ये समय अच्छा रहने वाला है. इस समय आप बहुत रचनात्मक रहेंगे. इस महीने में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें. आपकी मां के साथ आपके संबंध में सुधार होगा. विद्यार्थियों के लिए भी भादों का महीना अच्छा रहने वाला है.

मिथुन- भादो महीने का असर आपकी सेहत पर देखने को मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर कुछ तनाव में आ सकते हैं. व्यापारियों के लिए ये समय सही रहेगा और कुछ लाभ मिलेगा. इस महीने आपको रूका धन भी मिल सकता है. परिवार के लिए ये समय सही है. शांति व सौहार्द बना रहेगा. इस माह में रिश्तेदारों के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है. इस महीने पूरी श्रद्धा से पूजा-पाठ करें, इसका फल आपको मिलेगा.

कर्क- भादो माह में कर्क जातकों को अपने मन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. इस माह में आप कुछ अधिक धन व्यय कर सकते हैं. काम को लेकर भी गंभीर रहने होगा. दूसरों के मामले में पड़ने से बचें. कार्य में वृद्धि हो सकती है. व्यापारी जातक अपने व्यापर को लेकर इस माह संतुष्ट हो सकते हैं. कोई व्यक्ति आपके लिए प्यार भरी भावनाओं को महसूस कर सकता है. आपके परिवार में सहयोग की भावना बढ़ेगी और आपसी तालमेल बनेगा !

सिंह- भादो माह का महीना आपके करियर के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जिन जातकों को मन काम में नहीं लग रहा था उनका मन भी अब कार्य में लगने लगेगा जिससे आपके प्रदर्शन में सुधार होगा.व्यापार से जुड़े कई मामले इस महीन सुलझ जाएंगे. यह माह आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है. आपके रुके हुए धन आपको मिलेंगे. इसके साथ ही अगर आपने कहीं निवेश किया है तो आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा.

कन्या- इस माह में एकाग्रता और दृढ़ संकल्प आपको सफलता दिलाएगा. इस माह में आपको वित्तीय लाभ मिलेगा. निवेश करने के लिए समय सही है लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए ही कोई फैसला लें. किसी तरह की जल्दबाजी आपको भारी पड़ सकती है. इस महीन आपका मन अस्थिर भी हो सकता है. भादो के महीने में व्रत और नियमों का पालन कर आप अपने मन पर काबू पा सकते हैं. सेहत के लिए ये समय सही है.

तुला- भादो का महीना तुला राशि वालों के लिए कुछ खास नहीं रहने वाला है. व्यापार से जुड़े मामलों में सावधानी से काम लेना होगा. किसी भी निवेश से पहले परिवार या फिर विश्वसनीय लोगों से इस विषय पर चर्चा जरूर करें. नौकरीपेशा वालों के लिए भी समय सामान्य रहने वाला है. जो लोग अपने नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं उनके लिए ये माह ठीक नहीं है आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए. सेहत पर ध्यान दें.

वृश्चिक- पिछले कुछ दिनों से आप मानसिक रूप से परेशान हैं लेकिन भादो के महीने में आपकी सारी चिंताएं दूर हो जाएंगी. ये महीना आपको अच्छे परिणाम देकर जाने वाला है. इस समय कोई भी जरूरी निर्णय लेने से बचें. व्यापारियों को अपना व्यापार बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. फिलहाल कोई नई योजना ना बनाएं. इस माह में आपके वित्त में सुधार हो सकता है. अगर आपने लोन के लिए आवेदन किया है तो इसमें आपको कामयाबी मिल सकती है.

धनु- धनु राशि वालों कि किस्मत भादो माह में चमकने वाली है. कार्यक्षेत्र में मन लगा कर काम करें तो इसके परिणाम आपको अच्छे मिलेंगे. व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है. व्यापार में लाभ होने की पूरी संभावना है.इस माह आपके वित्तीय स्थिति में भी सुधार होगा. प्रेम के लिए भी माह सामान्य रहने वाला है. जिन जातकों का विवाद साथी के साथ चल रहा है वह शांत होता दिखायी नहीं दे रहा है. शिव उपासना करें.

मकर- उन लोगों से सावधान रहें जो आपकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास कर सकते हैं. इस माह आपका मन पूजा-पाठ में ज्यादा लगेगा. आपके लंबित कार्यों पूरे होंगे. सामाजिक रूप से आप बहुत सक्रिय रहेंगे लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य से सावधान रहने की आवश्यकता है. इस माह में आपको निवेश करने से बचना चाहिए. आपको आर्थिक हानि हो सकती है. अपने साथी के साथ तालमेल बना कर चलें.

कुंभ- करियर के लिए भादो का महीना आपके लिए शुभ संकेत दे रहा है. व्यापार में आपको लाभ होने वाला है. कार्यस्थल पर भी आपका मान बढ़ेगा. अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ करने की कोशिश करें. व्यापारियों की बात करें तो समय और भाग्य का साथ आपके साथ है.ये माह आपको धन लाभ भी कराएगा. रूका धन भी आपको मिल सकता है. हालांकि प्रेम के लिए यह माह आपके लिए सही नहीं रहने वाला है. साथी के साथ चल रहा विवाद और भी बढ़ सकता है.

मीन- भादो का महीना आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आया है लेकिन आप अपने सूझबूझ से इससे बाहर निकल जाएंगे. इस माह में आपके काम में बदलाव हो सकता है और यह बदलाव सकारात्मक होगा. इसके साथ ही जो जातक अपने काम को लेकर असंतुष्ट थे उनके अंदर से भी रोष समाप्त होगा. अपने व्यापार को बढ़ाने की सोच रहे हैं तो ये माह इसे करने के लिए अच्छा है. आप किसी योजना में निवेश कर सकते हैं. वित्तीय स्थिति में सुधार होने की पूरी संभावना है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.