free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / अयोध्या से हर रोज़ बहन को ख़त लिख कर कहते है तुम्हारी शादी से पहले घर आयेंगे, लेकिन दोनों भाई कभी लौंट कर नही आये

अयोध्या से हर रोज़ बहन को ख़त लिख कर कहते है तुम्हारी शादी से पहले घर आयेंगे, लेकिन दोनों भाई कभी लौंट कर नही आये

दोस्तों  6 दिसंबर का दिन बड़ा ही खास है क्यूंकि आज के दिन ही सालो पहले  दो भाइयो ने ऐसा काम किया था जिसके लिए आज भी लोग उन्हें याद करते है .और इस दिन को मनाते है और दोनों भाइयो को सम्मान देते है .आज ये दिन सोशल मिडिया पर शौर्य दिवस के नाम पर मनाया जा रहा है .आखिर 22 से 23 साल की इतनी कम उम्र में   इन दोनों भाइयो ने ऐसा भी क्या किया था जो इस दिन को मनाया जा रहा .और इस काम को करते -करते दोनों भाई  इस दुनिया को अलविदा कह गये .आज के इस लेख में हम आपको इस मामले से सम्बन्धित जानकारी देने वाले है  जानने के लिए इस खबर  को अंत तक पढ़े

Shaurya Diwas के दिन याद कर रहे कोठारी ब्रदर्स को

सोशल मीडिया पर सिर्फ शौर्य दिवस ही नहीं बल्कि कोठारी ब्रदर्स (kothari brothers) भी खूब ट्रेंड कर रहा है। कोठारी ब्रदर्स इसलिए ट्रेंड कर रहा है क्योंकि दो सगे भाई थे, जो पहली बार 6 दिसंबर 1992 को बाबरी म स्जिद को धूमिल करने के लिए उसके ऊपर च ढ़े थे। यह बात आज से 28 वर्ष पहले की है। दोनों भाई अयोध्या (Ayodhaya) में रहकर यह काम कर रहे थे। वहां से अपने घर चिट्ठी भी भेजा करते। हालांकि आखिरी समय में इस दुनिया को अलविदा कह गए। दोनों भाई नौजवान ही थे। उनकी उम्र 22 से 23 वर्ष थी।

शौर्य दिवस के रूप में मना रहे हैं लोग

जैसा कि आपको पता है कि आज ही के दिन यानी 6 दिसंबर को बाबरी म स्जिद को धूमिल किया गया था। आज ही राम मंदिर (Ram Temple) बनाने के लिए बिगुल बजाया गया था। यही वजह है कि भारत के लोग 6 दिसंबर को शौर्य दिवस के रूप में मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर शौर्य दिवस खूब ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स उन लोगों को याद कर रहे हैं जो लोग बाबरी को धूमिल करने का काम कर रहे थे। सिर्फ इतना ही नहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो कई दिनों तक बाबरी म स्जिद को धूमिल करने के लिए तैयारी कर रहे थे।

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे याद

सोशल मीडिया यूजर्स उन दोनों भाई को याद कर रहे हैं जो सबसे पहले बाबरी म स्जिद के ऊपर चढ़े थे। सिर्फ इतना ही नहीं कुछ लोग उन्हें याद कर हीरो बता रहे हैं। हम आपके लिए कुछ ट्वीट्स संलग्न कर रहे हैं। जिसे देखने के बाद आप सहमत हो जाएंगे कि आखिर किस तरह से सोशल मीडिया यूजर्स उन दोनों भाइयों को याद कर ट्वीट करते नजर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग उन्हें ही रो और वीर बता रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर कोठारी ब्रदर्स को सच्चे राम भक्त बता रहे हैं।

 

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.