free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / डाक्टरों ने किये ऐसा चमत्कार कि नया हाथ मिलते ही खिलखिलाने लगा मासूम बच्चा

डाक्टरों ने किये ऐसा चमत्कार कि नया हाथ मिलते ही खिलखिलाने लगा मासूम बच्चा

दोस्तों दुनिया में बहुत से ऐसे लोग है जो सब कुछ होने के बाद भी दुखी रहते है .लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो हर छोटी -छोटी चीज़ में खुशिया ढून्ढ लेते है .बहुत से ऐसे लोग है जो अपने अंदर छोटी -छोटी कमियों को देकर बहुत परेशान और दुखी रहते है . उनके इस तरह रहने से नेगेटिविटी बढ़ने लगती है .ऐसा करने से उन्हें कुछ हासिल तो होगा नही लेकिन बस उनका जीवन ऐसे ही दुखी होकर बीतेगा .इसलिए आज हम आपको ऐसे ही एक बच्चे के बारे में बताने वाले है जिसे देख कर शायद आप में कुछ बदलाब आजाये .दरअसल इन दिनों सोशल मिडिया पर एक प्यारे से बच्चे की वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसमे बच्चा  बेहद खुश नज़र आरहा है . हो सकता है इस विडियो को देखने के बाद आप में कुछ पोस्टिविटी आ जाये और आप जीवन को एक नये नजरिये से देखने लगे .

EB30X Fitness Studio नाम के फेसबुक पेज पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है. यूं तो इस वीडियो को देखकर किसी को लग सकता है कि इसमें आंसू बहाने वाली कौन सी बात है लेकिन जो लोग वीडियो से जुड़ पाएंगे उनकी आंखों में निश्चित तौर पर आंसू (Emotional Video of Kid Getting New Hand) आ जाएंगे. वीडियो में एक छोटा बच्चा नजर आ रहा है जिसका एक हाथ नहीं है. डॉक्टर इस बच्चे को प्रॉस्थेटिक से बना हाथ लगा रहा है.

बच्चे को डॉक्टर ने लगाया नकली हाथ

बच्चा व्हीलचेयर पर बैठा है और डॉक्टर नकली हाथ उसके कटे हुए हाथ पर फिट करता नजर आ रहा है. इस बीच बच्चे की खुशी का ठिकाना नहीं है. वो खिलखिलाकर हंसता दिखाई दे रहा है. जैसे ही डॉक्टर हाथ लगा देता है और बच्चे के दोनों हाथों को सामने रख देता है वैसे ही वो खुशी से झूमने लगता है. वो अपने असली हाथ से नकली हाथ का स्पर्श कर के देखता है और इतनी जोर से हंसता है कि उसकी हंसी देखकर देखने वालों के बड़े-बड़े गम बेहद छोटे लगने लगते हैं. बच्चा कैमरे की तरह देखकर बार-बार अपना नया हाथ भी दिखाता है.

फेसबुक पर वायरल हो रहा वीडियो

आपको बता दें कि इस वीडियो को 73 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. जबकि 4 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है और हजारों लोग वीडियो पर कमेंट कर चुके हैं. लोगों के भावनत्मक कमेंट्स पढ़कर लग रहा है कि लगभग सभी के दिल को ये वीडियो छू गया है. हर कोई बच्चे की खूबसूरत हंसी को देखकर उसे आशीर्वाद दे रहा है. एक शख्स ने कहा कि मुझे खुशी है कि बच्चे को हाथ मिला और डॉक्टर्स पर गर्व है जो हमारे बच्चों का ख्याल रखते हैं.

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.