free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / अ’मेरिकी राष्टीय पति चुनाव में मोदी की अहम् भूमिका

अ’मेरिकी राष्टीय पति चुनाव में मोदी की अहम् भूमिका

जल्द ही अमेरिका में चुनाव होने वाले है और इस बार का चुनाव ,अमेरिकी राष्टीय पति डोनाल्ड ट्रंप के  लिये  काफी मुश्किल वाला होने वाला है ! क्यूंकि अमेरिका की जनता में महामारी समेत ऐसे कई मुद्दे है जिससे  उनमें  ट्रंप के प्रति गुसा है लेकिन इससे बाबजूद ट्रंप भारतीय अमेरिकन का विशवास हासिल कर सकते है !

 

दरअसल अभी कुछ समय पहले ही एक सर्वे हुया है जिसमें पता चला है कि ट्रंप को भारतीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी से गरीबी का फायदा 3 नंवबर को होने वाले अमेरिका राष्टीय पति चुनाव में हो सकता है  इस सर्वे में ऐसे 12 फेक्ट्रो को सामने रखा गया है जिनके आदार पर ट्रंप के डेमोक्रिटिक उम्मीदवार जो विदें की तुलना में भारतीय अमेरिको की वोट हासिल करने की संभावना अधिक है ! सीके अन्दर सबसे महत्व पूर्ण फैक्टर ट्रंप और मोदी है ! पीटीआई के अनुसार विक्ट्री एंडियन अमेरिकन फैनेंस कमिटी के सह अध्यक्ष अल मेसन के द्वारा किये गए सर्वे में कहा गया है कि राष्तिय्र पति चुनाव में मोदी फैक्टर के पक्ष में जा सकता है !

इस सर्वे के अनुसार  भारतीय अमेरिका मतदाता से कम से कम 50 प्रतिशत जिसमें से अधिकांश ने पारम्परिक रूप से पिछले राष्तिय्पति चुनाव में डेमोक्रेट उमीदवार के पक्ष में अपनी वोट दी थी ! लेकिन इस वार को ट्रंप का ही साथ देंगे ! इस सर्वे में ये भी कहा गया है कि अमेरिका में रहने वाले भारतीय को ऐसा लगता है कि ट्रंप और मोदी की जोड़ी विश्व के स्तर पर चीन को किनारे करने में अहम् भूमिका निभा सकते है  इसके इलावा भी कुछ एनी फेक्टर है तो तम्प के पक्ष में जा सकते है ट्रंप प्रशाशन भारतियो के साथ काफी अच्छा वयवहार करता है ! जिसके कारण अमेरिका भारत के आंतरिक मामलों में बिना किसी बजह के दखल अंदाजी नहीं करता ख़ास कर कश्मीर पर अपना रुख भारत के पक्ष में ही दिया है ट्रंप ने वैशिव स्तर पर भारत का दर्ज़ा बढ़ाया है !

सर्वे में ये भी बताया गया है कि ट्रंप ने भारत का कद वैश्विक स्तर पर बढ़ाया है निश्चिप रूप से इसका क्षय प्रधान मंत्री नरेंदर मोदी की अमेरिका के प्रति कुशल निति को भी जाता है वर्तमान समय में भारत और अमेरिका के रिश्ते काफी ऊँचाईयों पर है ! इस सर्वे में चीन के खिलाफ ट्रंप के शत्रुयो को उसके पक्ष में बातया गया है चीन को लेकर सरकार ने जो भी राजनीति बनायी है अमेरिका खुश है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें, रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.