free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / स्कूल की नौकरानी के पैर छू आईएएस अफसर आशीष मिश्रा ने जीता सबका दिल,इमोशनल मोमेंट देख सबकी आँखे हुयी नम

स्कूल की नौकरानी के पैर छू आईएएस अफसर आशीष मिश्रा ने जीता सबका दिल,इमोशनल मोमेंट देख सबकी आँखे हुयी नम

मित्रों वैसे तो सभी परीक्षा अपने आप में कठिन होती हैं और परीक्षा में सफलता पाने के लिए छात्र-छात्राओं को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है हर इंसान अपने जीवन में सफलता पाना चाहता है, परंतु सफलता पाने के लिए जीवन में कठिन मेहनत के साथ-साथ संघर्ष करना पड़ता है। आजकल के समय में देखा गया है कि हर कोई आईएएस अधिकारी बनने का सपना देखता है परंतु इस सपने को साकार करना इतना आसान नहीं है क्योंकि इसके लिए भारत की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी पास करनी पड़ती है, जिसके बाद ही छात्र अपने आप में एक बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा की तैयारी हर वर्ष लाखों छात्र करते हैं परंतु उनमें से कुछ एक ही होते हैं जो इस परीक्षा को पास कर पाते हैं जब लोगों को यूपीएससी परीक्षा में असफलता का सामना करना पड़ता है, तो वह हार मान जाते हैं और इसकी तैयारी छोड़ देते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो असफल होने के बावजूद भी निरंतर प्रयास करते रहते हैं और आखिर में वह अपनी मंजिल हासिल कर लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे आईएएस अफसर के बारे में बतायेगे उस आईएएस अफसर ने कुछ ऐसा किया जिससे सभी की आंखो में आंसू आ गए इस पोस्ट के बारे में विस्तार से जानने के लिए खबर को विस्तार से पढ़े।

आईएएस अफसर बनने के बाद आशीष मिश्रा ने छुए स्कूल की नौकरानी के पैर, सभी की आंखो में आ गए आंसू.

दरअसल जब कोई भी छात्र यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा को पास करता है, तो उसके गांव एवं मोहल्ले के लोग खुशी से झूमने लगते हैं। सिर्फ गांव और मोहल्ला ही नहीं बल्कि जिस स्कूल से पढ़कर वह छात्र बड़ा होता है, उस स्कूल में भी लोग खुशियां मनाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक आईएएस अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आईएएस अधिकारी बनने के बाद जब स्कूल पहुंचे तो वहां उन्होंने अपने स्कूल की नौकरानी के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया। उस आईएएस ऑफिसर का नाम आशीष कुमार मिश्रा है आपको बता दें कि जब आशीष कुमार मिश्रा ने यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा को पास किया, तो परीक्षा को पास करने के बाद वह अपने स्कूल की नौकरानी के पैर छूकर आशीर्वाद लिये जी हाँ स्कूल जाने के बाद उन्होंने अपने शिक्षकों का आशीर्वाद तो लिया, इसी के साथ उन्होंने स्कूल में काम करने वाली महिला वीणा देवी के भी पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया यह देखने के बाद वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो गए और उनके आंखों से आंसू बहने लगे।

मिली जानकारी के मुताबिक यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा को पास करने के बाद ऐसा माना जाता है कि, छात्र अपनों को भूल जाते हैं लेकिन आईएएस अफसर आशीष कुमार मिश्रा ने ना केवल अपने शिक्षकों को याद रखा, बल्कि अपने स्कूल में काम करने वाली महिला को भी याद रखा यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के बाद आशीष कुमार मिश्रा को उनके बचपन के स्कूल में छात्रों को मोटिवेट करने के लिए बुलाया गया था जहाँ उन्होंने अपने भाषण से छात्रों को मोटिवेट भी किया एवं अपने शिक्षकों से भी मिले आईएएस अफसर आशीष कुमार मिश्रा की निजी जिंदगी के बारे में बात करें, तो वह भारत के राज्य बिहार के रहने वाले हैं बिहार राज्य के पूर्णिया जिले के रहने वाले आशीष कुमार मिश्रा ने यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में 52वां रैंक हासिल किया यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के बाद जब वह अपने गांव गये तो गांव के लोगों ने उनका स्वागत बड़ी धूमधाम से किया, एवं उन्होंने आशीष कुमार मिश्रा के लिए एक प्रोग्राम का भी आयोजन किया, जहाँ आशीष कुमार मिश्रा ने लोगों को मोटिवेट किया और उन्होंने कहा कि अगर मन में संकल्प और दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो कुछ भी असंभव नहीं होता है। आईएएस आशीष कुमार मिश्रा ने कहा कि जब तक आप झुकना नहीं सीखेंगे, तब तक आईएएस परीक्षा में सफल नहीं हो सकते उन्होंने कहा कि अगर सही दिशा में छात्र मेहनत करें तो आईएएस बनना असंभव नहीं है।

About Lakshmi