free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / मरीजो की शिकायत पर स्वास्थ्य मंत्री ने किया ये काम कि

मरीजो की शिकायत पर स्वास्थ्य मंत्री ने किया ये काम कि

अस्पतालों में गन्दगी होने पर मरीजों ने की शिकायत, स्वास्थ्य मंत्री खुद टायलेट साफ़ करने पहुंचे अस्पताल, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल ! वीडियो देखने के लिए खबर को पूरा पढ़े !

इन दिनों सफाई को लेकर लोगो को अस्पतालों में बहुत दिक्कत का सामना करना  पड रहा है ! बहुत से रज्यो में  अस्पतालों में प्रोपर ढंग से सफाई न होने से लोगो ने इसकी शिकायत भी की है ! जिसके बाद शनिवार को पदुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मल्ल्दी कृष्ण राव ने इंदिरा गाँधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया ! जिसकी एक विडिओ सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रही है ! जिसमे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मल्ल्दी कृष्ण राव खुद शौचालय साफ़ करते हुए नज़र आ रहे है !

अ’स्प’तालों में सफाई को लेकर अक्सर कई राज्यों के अ’स्प’तालों से शिकायत मिलती रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां एक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री खुद अ’स्पता’ल पहुंचकर शौ-चा’लय को साफ कर रहे हैं। यह वीडियो पुदुचेरी का जहां के स्वास्थ्य मंत्री मल्लदी कृष्ण राव ने शनिवार को इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (IGGMCH) का दौरा किया।

 

वायरल हुआ वीडियो

मंत्री जी को इस दौरे के दौरान अस्पताल के शौचालय गंदे होने की  बहुत शिकायते मिली ! जिसके बाद उन्होंने अस्पताल के शौचालय का निरीक्षण किया ! वहा इनती गंदगी देख कर वे हैरान होगये ! फिर उन्होंने पीपी किट पहन कर कोविड -19 वार्ड के एक  शौचालय  की सफाई करना शुरू किया ! उन्हें बताया कि शौचालय की सफाई दिन में तीन बार की जाती है ! स्वच्छता कर्मियों की कमी होने से रख रखाव में परेशानी होती है ! और एक वार्ड में कुल 75 मरीज होते है !

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

स्वास्थ्य मंत्री ने शौचालय  इस्तेमाल करने के बाद इसको स्वच्छ रखने के लिए रोगियों  सलाह दी ! सरकार ने अनुबंध के आधार पर  458 स्वास्थ्य कर्मचरियों को शामिल किया गया है ! जिसमे डॉक्टर , नर्स ,सेनेटरी कर्मचारी और अन्य श्रेणी के कर्मचारी भी शामिल है ! जिन 80 स्टाफ  नर्सो की ड्यूटी लगी हुयी है जो 30 अगस्त  को ड्यूटी ज्वाइन करेगी ! स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की सरकार को उम्मीद है कि अगले सप्ताह के अंत तक सारी  समस्या हल हो जाएगी !

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.