free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / इन तीन राशि वालो के जीवन का होगा शुभारंभ

इन तीन राशि वालो के जीवन का होगा शुभारंभ

हर व्यक्ति  के जीवन में सुख -दुःख  और उतार – चढाव आता रहता है !  व्यक्ति  के जीवन में जो भी परिस्तिथिया  आती है ! ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को इसके पीछे का मुख्य जिमेदार माना  गया है ! हर दिन ग्रहों में छोटे -बड़े बदलाव होने के कारण व्यक्ति  के जीवन पर प्रभाव पड़ता है ! व्यक्ति की राशि में ग्रहों की जैसी स्तिथि  होती है ! व्यक्ति को अपने जीवन में उसी के अनुसार फल मिलता है ! कभी खुशियों तो कभी दुखो का सामना करना पड़ता है ! ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से हनुमान जी की कृपा दृष्टि कुछ राशियों के लोगो बर बनी रहेगी ! शुभ समय शुरू होने वाला है ! जीवन की दुःख परेशानिया दूर होगी लाभ मिलने के संकेत है !

मेष

मेष राशि  वालो के लिए समय बहुत ही शुभ होने वाला है ! घर -परिवार में सुख – शांति बनेगी ! भग्य के शेयर आपको कई अवसर मिलेंगे उसका लाभ अवश्य उठाये ! प्रेमी जोड़ो के लिए समय बहुत ही खुशनुमा है ! शादीशुदा लोगो के जीवन से तनाव दूर जायेगा ! किया गया कोई बड़ा कार्य किसका परिणाम अच्छा मिलेगा ! अधूरी इच्छा जल्दी ही पूरी होगी ! आर्तिक स्तिथि प्रबल रहेगी ! अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे !

वृषभ

वृषभ राशि  वालो पर हनुमान जी की कृपा से जीवन के हर दुःख ,परेशानिया और कठिनाइया दूर होने के संकेत मिल रहे है ! प्रेम जीवन में मधुरता आएगी ! लम्बे समय से चल रहा कोई वाद -विवाद खत्म हो सकता है जिससे आप काफी रिलेक्स महसूस करेंगे ! परिवार के साथ रात्र का योग बन रहा है ! स्वास्थ्य के लिए समय बेहतर है ! आज आपके मन में धर्मिक विचार पैदा होगे ! आज आपका मन कामो ले लगेगा जिसका परिणाम अच्छा मिलेगा !

कुम्भ 

कुम्भ राशि वालो के लिए समय अति उत्तम है ! शादीशुदा जीवन में खुशिया आएगी ! जीवनसाथी के साथ समय बितायेंगे ! आर्थिक लाभ मिलेगा ! पिता से मिली किसी  सलाह से लाभ होना निश्चित है ! समाज में लोकप्रियता बढ़ेगी ! कार्य सम्बन्धी योजनाओ में सफलता मिलने के संकेत है ! आत्मविश्वास मजबूत होगा ! हनुमान जी के आशीर्वाद  से सफलता आपके कदम चूमेगी !

मिथुन 

मिथुन राशि वालो को खान – पान का रखना होगा खास ख्याल ! सेहत में उतार – चढ़ाव आ सकते है ! प्रेमियों के लिए समय बेहतर नही है निराशाजनक स्तिथियों का सामना करना पड़ेगा ! स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करे !  मानसिक चिंता और तनाव बन रहेगा ! गृहस्थ जीवन खुशहाल रहेगा ! कार्य क्षेत्र में अधिक कार्य करना पड़ सकता है ! काम – काज में ध्यान केन्द्रित करना कठिन होगा ! लेकिन साथ काम करने वाले साथियों से मदद मिल सकती है !

कर्क 

कर्क राशि वालो की हो सकती है पुराने मित्रो से मुलाकात जिससे मन  को  होगी अति प्रसन्नता  ! अपने पार्टनर की भावनाओ को समझने का प्रयत्न करे अन्यथा प्रेम जीवन में  आपके हाथ निराशा ही लगेगी ! व्यापार के सिलसिले में यात्रा करने के योग है ! यदि कोई बड़ा निवेश करने के बारे में सोच रहे है तो निवेश के लिए अभी समय उचित नही है ! चोट लगने की आशंका है वाहन चलते समय सावधानी बरते !

सिंह 

सिंह राशि वालो को महत्वपूर्ण प्लान्स पर ध्यान देने की जरूरत है ! भाई – बहनों के बीच सम्बन्धो में सुधार आएगा ! किस्मत से ज्यादा अपने आप पर रखे भरोसा ! कार्यलय में अफसर आपके काम से खुश होगे ! अपना मन हल्का करने के लिए अपने दिल की बात अपने किसी प्रिय इंसान से कीजिये ! परिवार में मांगलिक कार्य का आयोजन होगा !

कन्या

कन्या राशि वालो  का जीवनसाथी के साथ नोक -झोंक होने के बाद मन – मुटाव हो सकता है ! कार्य क्षेत्र में  कड़ा परिश्रम करना पड  सकता है ! आपको हानि होने के संकेत मिल रहे है इसलिए पैसे के लेन  – देन  करने से बचे ! जरूरत से ज्यादा खर्चा होने से व्हीनता और तनाव बना रहेगा ! परिस्तिथियों के मुताबिक समझदारी से काम ले ! धैर्य और संयम बनाये रखे जीवन में बहुत सी चुनौतिया आने के संकेत है !

तुला 

तुला राशि वालो की भाई -बहनों के साथ कहा -सुनी हो सकती है जिसके बाद परिवार में तनावपूर्ण माहौल बना रहेगा ! व्यापार क्षेत्र में किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करे ! आर्थिक स्तिथि मजबूत करने के लिए नई – नई योजनाये बनायेंगे ! अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाने  के प्रयास करे ! जिससे आने वाले समय में आपको लाभ मिलेगा ! फिजूल खर्च करने की आदत पर लगाम दे !

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि वालो को सहकर्मियों का मिलेगा सहयोग ! ऑफिस सम्भालने की जिम्मेदारी आप पर आ सकती है ! अधिक काम होने की वजह से थकान और तनाव होगा कमजोरी भी महसूस होगी  ! काम को सही तरीके से करने के लिए सूझ -बुझ से काम ले ! पार्टनर की वजह से उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान इसलिए कारोबारियों को सम्भाल रहने की सलाह दी जाती है ! सोच – विचार कर  कोई बी समझौता करे नही तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है !

धनु  

धनु राशि वाले पति -पत्नी के बीच तनाव हो सकता है ! यात्रा करने से बचे !  धार्मिक कार्यक्रम में जा सकते है और मन में धर्म के प्रति आस्था होगी ! किसी के साथ लड़ाई -झगड़ा होने के संकेत है इसलिए अपने गुस्से पर नियन्त्रण बनाये रखे ! शादीशुदा जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करे !

मकर 

मकर राशि वालो की पीठ पीछे शत्रु षडयंत्र रच सकते है ! दिमाग में एक साथ बहुत से विचार आने की वजह से आप विचलित हो सकते है ! घर की जरूरते पूरी करने के लिए धन खर्च होगा ! आपकी आय अच्छी रहेगी समय समान्य रहेगा ! विवाह योग्य लोगो का विवाह होने के संकेत मिल रहे है !

मीन 

मीन राशि वालो के रिश्तो में प्रेम बढ़ेगा !  आर्थिक स्तिथि कमजोर रहेगी ! कार्यलय में आपके द्वारा किये कामो से अफसर प्रसन्न होगे ! आय और खर्चो का बजट बनाकर चले ! शादीशुदा जिन्दगी में तनाव बना रहेगा ! प्रेमियों के  लिए समय बेहतर है रिश्तो में प्रेम बढ़ेगा ! स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानिया हो सकती है ! खानपान का रखे खास ध्यान !

 

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें

 

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.