free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / शादीशुदा गुरुदत्त ने अभिनेत्री वहीदा रहमान के प्यार में घर ,करियर सब किया तबाह

शादीशुदा गुरुदत्त ने अभिनेत्री वहीदा रहमान के प्यार में घर ,करियर सब किया तबाह

दोस्तों आप लोग इस बात से अवगत ही होगे की इश्क़ वास्तव में एक ऐसा अहसास है। जो कल्पना से परे है। इश्क़ के संपर्क में आने से बुरे से बुरे लोगो मे अकल्पनीय परिवर्तन हो जाता है। इश्क़ न जाति देखता है न ही धर्म बस इश्क़ हो जाता है इश्क़ में लोग पागल से हो जाते है और लोगों की जान भी चली जाती है ऐसा ही गुरुदत्त के साथ हुआ वहीदा रहमान अभिनेत्री वहीदा रहमान 60 के दशक में अपनी अदाकारी और डांस से लोगों के दिलों पर राज किया खूबसूरत वहीदा रहमान की एक झलक पाने के लिए फैंस एक-दूसरे से लड़-भिड़ जाते थे। वहीदा रहमान ने अपने करियर में कई बड़े एक्टर्स संग काम किया और कई शानदार फिल्में दीं। अभिनेत्री वहीदा को उनके बेहतरीन एक्टिंग के लिए पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे राष्ट्रीय सम्मानों से भी सम्मानित किया गया है वहीदा रहमान के बारे में जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये

इस सुपरस्टार ने वहीदा रहमान के इश्क़ में पड़कर तबाह कर ली थी अपनी ज़िंदगी, मौत पर आकर खत्म हुई प्रेम कहानी

दरअसल वहीदा रहमान व अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी व्यक्तिगत जीवन को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रही हैं. उनका कई बड़े कलाकारों के साथ अफेयर रहा है. वहीदा रहमान ने अपने करियर का आरंभ साउथ की फिल्मों से की थी. बॉलीवुड में उन्हें कद्दावर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, अभिनेता और राइटर गुरुदत्त लेकर आए थे. बोला जाता है कि गुरुदत्त ने वहीदा रहमान को साउथ की एक फिल्म में देखा था और उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे. यहां तक कि वे वहीदा से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने वहीदा को बॉलीवुड में लाने का निर्णय भी कर लिया. गुरुदत्त ने ही वहीदा को उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म सीआईडी दिलवाई थी. इस फिल्म के बाद वहीदा ने गुरुदत्त के साथ प्यासा फिल्म में काम किया. इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा का चेहरा ही बदल दिया. इस फिल्म से गुरु दत्त और भी अधिक वहीदा रहमान के दीवाने हो गए. उस समय दोनों के इश्क के चर्चे हर तरफ थे. लेकिन गुरुदत्त पहले से ही शादीशुदा थे. ऐसे में अपनी पत्नी और बच्चों के होते हुए उनका वहीदा के साथ रहना कठिनाई था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वहीदा रहमान से विवाह करने के लिए गुरुदत्त अपना धर्म भी बदलने को भी तैयार थे लेकिन जब गुरुदत्त की पत्नी को यह बात पता चली तो उनकी जीवन में उथल पुथल मच गई गुरुदत्त की पहली शादी  उस दौर की प्रसिद्ध गायिका गीता दत्त के साथ हुई थी और तीन बच्चे भी थे. जब गीता को गुरुदत्त और वहीदा के अफेयर के बारे में पता चला तो दोनों का रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया. बात इतनी अधिक बढ़ गई थी गीता अपने बच्चों को लेकर घर छोड़कर चली गईं. इसी दौरान गुरु दत्त की फिल्म भी फ्लॉप हो गई जिससे उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ ऐसे समय में वहीदा रहमान ने भी गुरु दत्त से अपना रिश्ता समाप्त कर लिया और बुरे समय और टूटे रिश्तो के चलते गुरुदत्त को शराब की लत लग गई. 10 अक्टूबर 1964 को अचानक गुरुदत्त की अचानक  मृत्यु हो गई उस समय उनकी उम्र महज 39 साल थी गुरु दत्त की मृत्यु अधिक शराब पीने से हुई या आत्महत्या से, यह आज तक पता नहीं चल पाया. लेकिन कई लोग वहीदा को इसका जिम्मेदार ठहराते थे. गुरु दत्त की मौत के बाद वहीदा को काम मिलना कम हो गया.

 

About Lakshmi