free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / सभी को होंगे भगवान के दर्शन

सभी को होंगे भगवान के दर्शन

लम्बे समय का इंतज़ार हुया ख़त्म,  7 सितम्बर से मंदिर में भगवान् के  दर्शन कर सकेंगे लोग, वर्तमान स्तिथि को देखते हुए  राज्य सरकार ने 7 सितम्बर से प्रदेश के धार्मिक स्थल खोलने की घोषणा कर दी है, पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढ़े !

को’रोना संक्रमण के बीच लगभग पांच माह बाद भक्त और भगवान का इंतजार अब खत्म हो जााएगा. राजधानी के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में मंदिर खोलने को लेकर सभी शर्तों को माना जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सात सितंबर से प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दी दे ही है. छोटीकाशी में अब सरकारी निर्देशो और हैल्थ प्रोटोकॉल के साथ मंदिर खोलने की तैयारी शुरू हो गई है.

इन गाइडलाइन का करना होगा पालन:
प्रथम पूज्य मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में सभी शर्तों को माना जाएगा. महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनाए हैं.हाथ धोने के लिए ज्यादा नल लगवाए जा रहे हैं. भक्त प्रसाद आदि नहीं चढ़ा सकेंगे. बाहर दुकान से प्रसाद लेकर जा सकते है. ज्यादा भीड़ होने पर अलग से सुरक्षा गार्ड तैनात होंगे. आरती के समय भक्तों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित रहेगा. बुधवार को भक्त की संख्या ज्यादा होने की वजह से प्लास्टिक के हैंड ग्लव्ज दिए जाएंगे.

ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था पहले की तरह रहेगी:
मन्दिर में एल्कोहल मुक्त सेनेटाइजर को काम में लिया जाएगा. समय सीमा और भक्तों की संख्या ज्यादा न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा. एक बार में छह भक्त एक साथ दर्शन कर सकेंगे. वहीं 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को मंदिर में प्रवेश वर्जित रहेगा. महंत कैलाश शर्मा ने अपील की है कि सभी भक्त सरकारी निर्देशों की पालना करते हुए ही मंदिर में दर्शन करने आये. ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था पहले की तरह रहेगी

यदि आपको हमारी ये खबर पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.