free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / छोटे भाई पर पड़ी तेज़ धुप तो बड़े भाई ने अपनी शर्ट खोल कर ओढा दी,खुद खाली बदन घूमता रहा

छोटे भाई पर पड़ी तेज़ धुप तो बड़े भाई ने अपनी शर्ट खोल कर ओढा दी,खुद खाली बदन घूमता रहा

मित्रों आप लोग इस बात से अवगत ही होगे कि जिससे हर आम इंसान और खास इंसान आज रिश्तों को प्रभावित नज़रो से देखता है जी हां आज हम बात कर रहे है ऐसे ही रिश्तों और,सम्बन्धों के बारे में जो कुछ रिश्ते खास और खून के होते है वो रिश्ते जिसकी गहराई का अंदाजा वही लगा सकते है जो उस रिश्ते को जीते है आज भी वही रिश्ते है और रास्ते भी वही हैं अगर कुछ बदला है तो सिर्फ समय, अहसास, और नजरिया बदल गया और आज के समय में रिश्ते निभाना हर किसी के बस की बात नहीं है अपना दिल दुखाना पड़ता है रिश्तो के लिए ख़ुशी के लिए रिश्ते तो कांच के जैसे होते हैं अगर आप संभाल कर नहीं रखेंगे तो बहुत जल्द रिश्ते टूटेंगे और चुभेंगे भी रिश्ते कैसे निभाए जाते हैं ये बच्चों से सीखिए ऐसा ही कुछ ममला सामने आया है बड़ा भाई अपना दुःख भूल गया छोटे भाई के लिए , आगे जानने के लिए पोस्ट के अंत तक बने रहिये !

दरअसल एक फोटो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है और इस फोटो में देखा जा सकता है कैसे बड़ा भाई अपने छोटे भाई का ख्याल रख रहा है.परिवार का मतलब प्यार, स्नेह और लगाव है. परिवार के सदस्य एक दूसरे का ख्याल रखते हैं. पिता के बाद अगर सबसे ज्यादा ज़िम्मेदारी किसी की होती है तो वो बड़ा भाई होता है. बड़ा भाई अपने छोटे भाई-बहनों को अपनी जान से बढ़कर ख्याल रखता है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे धूप लगने पर बड़ा भाई अपने छोटे भाई को शर्ट दे दी है. खुद खाली बदन घूम रहा है. इस तस्वीर में दोनों बच्चे छोटे हैं, मगर बड़े भाई ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है.

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि यह तस्वीर बहुत ही मार्मिक और प्यारी है लोगों को ये तस्वीर बहुत ही ज्यादा पसंद आ रही है. इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने तस्वीर के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- बड़ा भाई. इस तस्वीर को 23 हज़ार लोगों ने पसंद किया है. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आई हैं. कई लोगो ने कमेंट में लिखा कि ऐसा भाई सौभाग्य से मिलता है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है भाई नहीं तो कुछ नहीं है.भाई-भाई का रिश्ता ख़ास होता हैं,अक्सर ये दिल के बहुत पास होता हैं,रामायण और महाभारत का उदाहरण देख लो जब भाई-भाई लड़ते है तो कुल का नाश होता है

About Lakshmi

Leave a Reply

Your email address will not be published.